Monday, May 6, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में भाई बहन की ठग जोड़ी पर मामला दर्ज, जमीन बेचने...

रोहतक में भाई बहन की ठग जोड़ी पर मामला दर्ज, जमीन बेचने के नाम पर 35 लाख ठगे

- Advertisment -

रोहतक में खेड़ी साधा इलाके में 747500 रुपये की चार कनाल जमीन के नाम पर 35 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। प्रॉपटी डीलर बिजेंद्र मलिक की शिकायत पर दो भाई बहनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

- Advertisment -

रोहतक। रोहतक में धोखाधड़ी करने वाली भाई बहन की जोड़ी पर मामला दर्ज किया गया है। भाई बहन ने खरावड़ गांव के एक व्यक्ति से जमीन बेचने के नाम पर 35 लाख ठग लिए। खरावड़ निवासी बिजेंद्र मलिक ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि खेड़ी साध में 4 कनाल जमीन बेचने के नाम पर भाई बहन की जोड़ी यश और मुस्कान ने 35 लाख ठग लिए। बिजेंद्र मलिक ने IMT पुलिस को बतया कि खेड़ी साध निवास यश व मुस्कान भाई बहन हैं। इनकी जमीन खरीदने के संबंध में अक्तूबर 2022 में बातचीत हुई थी। इसके बाद यश व उसकी बहन मुस्कान से उपरोक्त जमीन को लेकर 74 लाख 75 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था।

पुलिस को दी शिकायत में खरावड़ निवासी बिजेंद्र मलिक ने कहा है कि खेड़ी साध निवास यश व मुस्कान भाइ बहन हैं। इनकी जमीन खरीदने के संबंध में अक्तूबर 2022 में बातचीत हुई थी। इसके बाद यश व उसकी बहन मुस्कान से उपरोक्त जमीन को लेकर 74 लाख 75 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था। इस संबंध में हमारा 17 अक्तूबर 2022 को एक इकरारनामा हुआ था। यश को इकरारनामे के तहत 15 लाख रुपये नकद दिए। उसके घर जाकर रुपये दिए थे।

जमीन की रजिस्ट्ररी जल्दी कराने की बात कही थी। इसके बाद कई बार जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए यश से बात की, लेकिन वह बहाने बनाने लगा। सरकार की ओर से रजिस्ट्री बंद होने की बात कहते हुए रजिस्ट्रियां चालू होने पर प्लाट की रजिस्ट्री कराने का दावा किया। इसके बाद उसने बोला कि 10 लाख रुपये और एडवांस में दे दो। जल्दी काम हो जाएगा। इस पर यश व मुस्कान को 10 लाख रुपये नकद और दे दिए। कुछ दिन बाद रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो दोनों फिर से बहाने बनाने लगे और 10 लाख रुपये और देने के लिए कहने लगे। उनकी बात मानते हुए उन्हें 10 लाख रुपये नकद और दे दिए।

कुल अब तक 35 लाख रुपये नकद यश व मुसकान को दे दिए हैं। इसके बाद भी दोनों ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई। अपने स्तर पर पड़ताल करने पर पता लगा कि दोनों भाई बहनों ने यह जमीन को अजायब निवासी सुमन को बेच दी। इसकी रजिस्ट्री सुमन के नाम हुई है। कुलदीप नैन से भी मुलाकात हो चुकी है। उसे इस जमीन के इकरारनामा के बारे में पहले से जानकारी थी। इस धोखाधड़ी मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular