Saturday, May 11, 2024
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रोहतक में आंधी बारिश की वजह से कई घंटे रहा ब्लैक आउट, विभाग ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर

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बिजली निगम की तरफ से नए मोबाइल नंबर जारी किए हैं। 9315609677, 9357912959 और 9467870224 पर उपभोक्ता शिकायत कर सकते हैं। खास बात यह है कि मोबाइल नंबरों पर व्हाट्सएप के जरिए भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। इसमें उपभोक्ता को रिप्लाई भी दिया जाएगा।

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रोहतक। रोहतक में तेज आंधी बारिश के कारण कई घंटे रहा ब्लैक आउट की स्थिति पैदा हो गई जिसके चलते लोगों को बिजली संकट से जूझना पड़ा। बिजली बहाल न होने की वजह से लोगों का काम प्रभावित हुआ। साथ ही शहर की 32 कॉलोनियों में बत्ती गुल रहने से बिजली कंट्रोल रूम पर 342 शिकायतें दर्ज की गई।

कल पहले शाम को फिर देर रात को तेज आंधी के साथ हुई बारीश की वजय से एसटी व एलटी लाइनों में फाल्ट होने लगे। कई कॉलोनियों में ट्रांसफार्मर में तेज धमाका होने के साथ आसपास के इलाके की बिजली सप्लाई बंद हो गई। सूचना पर बिजली निगम की टीम मौके पर पहुंची मगर फाल्ट को दुरुस्त नहीं किया जा सका। लोगों की परेशानी को देख मजबूर कॉलोनी की सप्लाई नजदीक के दूसरे ट्रांसफार्मर से जोड़कर शुरू की। रात का समय होने के कारण फॉल्ट की मरम्मत और हाइटेंशन लाइनों की पेट्रोलिंग में अधिक समय लगा।

अधिकांश कॉलोनियों में देर रात तो कई जगह गुरुवार सुबह बिजली सप्लाई बहाल हो सकी। बारिश होने की वजह से जवाहर नगर, डीएलएफ कॉलोनी, जगदीश कॉलोनी, राज नगर, धनीपुरा, हरिनगर, जनता कॉलोनी, गांधी कैंप, बैंक कॉलोनी, काठ मंडी, वैश्य कॉलोनी रोड, सुनारिया चौक, कमला नगर, छोटूराम चौक, झज्जर रोड, गुरु नानक पुरा, सैनीपुरा, दुर्गा कॉलोनी, संजय नगर, माडल टाउन, सुभाष नगर, सेक्टर एक व दो, इंद्रप्रस्थ कॉलोनी, भरत कॉलोनी, अस्थल बोहर, माजरा, आर्य नगर, शिवम एन्क्लेव, गढ़ी बोहर, दिल्ली रोड, पालिका बाजार की बिजली कई घंटे तक गुल रही।

एसई मंनिदर सिंह का कहना है कि बारिश होने पर बिजली लाइनों में फाल्ट होने की समस्या बढ़ जाती है, जिससे बिजली सप्लाई ठप हो जाती है। बुधवार को फाल्ट हुए हैं। आम दिनों में कंट्रोल रूम पर 70-80 शिकायतें आती हैं, वहीं बुधवार को रात तक 342 शिकायतें आईं। कंट्रोल रूम पर शिकायत करने के लिए लगे कर्मियों को एक पल के लिए भी फुर्सत नहीं मिली। बारिश होते ही सभी एसडीओ व जेई को निर्देश कर दिए गए कि वह अपनी टीमों से शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से करवाएं। बारिश के दौरान भी टीमें दौड़ी और फाल्टों को दुरुस्त किया।

वही बिजली निगम ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मोबाइल नंबर जारी किए हैं। विभाग का दावा है कि इन नंबराें पर शिकायत करने वाले उपभोक्ताओं की शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाएगा। कई बार हेल्पलाइन नंबर बिजी होने के कारण उपभोक्ता को अपनी समस्या बताने में परेशानी पेश आती है।

इसके लिए बिजली निगम की तरफ से नए मोबाइल नंबर जारी किए हैं। 9315609677, 9357912959 और 9467870224 पर उपभोक्ता शिकायत कर सकते हैं। खास बात यह है कि मोबाइल नंबरों पर व्हाट्सएप के जरिए भी शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। इसमें उपभोक्ता को रिप्लाई भी दिया जाएगा।

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