Wednesday, April 24, 2024
Homeपंजाबपंजाब समेत देश के कई हिस्सों में बारिश, मार्च ठंडा रहने के...

पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में बारिश, मार्च ठंडा रहने के आसार

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में बारिश, बर्फबारी, तेज हवाएं और ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कई जगहों पर रात से ही बारिश हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर भारत में मार्च का महीना ठंडा रहेगा। नवीनतम पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में गंभीर मौसम का अनुभव होने की संभावना है।

पंजाब के 17 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, कपूरथला, होशियारपुर, जालंधर, मोगा, बरनाला, संगरूर, लुधियाना, नवांशहर, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला में बारिश की संभावना है। जबकि अन्य जिलों में येलो अलर्ट रहेगा।

मौसम विभाग ने ताजा पश्चिमी विक्षोभ के चलते हरियाणा के कई जिलों में बारिश और तूफान का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हरियाणा में शुक्रवार को दिनभर बादल छाए रहे। राजधानी चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश दर्ज की गई। इसे देखते हुए शनिवार को हरियाणा के उत्तरी और पश्चिमी इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तूफान आने की भी आशंका है।

जालंधर की निजी यूनिवर्सिटी में कश्मीर और पंजाब के छात्रों के बीच मारपीट, 14 छात्र सस्पेंड

चंडीगढ़ मौसम विभाग ने जींद, करनाल, पानीपत, रोहतक, सोनीपत के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। शनिवार को इन जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार के बाद आने वाले दिनों में मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। बारिश के कारण तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है, लेकिन इस दौरान मौसम साफ रहेगा।

दिल्ली एनसीआर में शनिवार को एक बार फिर मौसम ने करवट ली। आज सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते तूफान के साथ मध्यम बारिश भी हो सकती है।

साथ ही 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। आज सुबह तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो शुक्रवार सुबह से 5 डिग्री सेल्सियस अधिक है। अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular