Tuesday, April 30, 2024
Homeहरियाणारोहतकहोली पर रोहतक के पुलिसकर्मियों को मिली सौगात, 40 बाइक राइडर मिले

होली पर रोहतक के पुलिसकर्मियों को मिली सौगात, 40 बाइक राइडर मिले

रोहतक में अब क्राइम के हॉट स्पॉट बने सुनसान एरिया में भी पुलिस गश्त कर सकेगी क्योंकि पुलिस को होली पर 40 बाइक राइडर मिले हैं। इन पर सवार होकर पुलिस क्राइम पर लगाम कस पायेगी या नहीं ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

रोहतक। होली पर रोहतक के पुलिसकर्मियों को सौगात मिली है। पुलिस को 40 नई मोटरसाइकिल राइडर्स मिली है। जिनकी शुरूआत बुधवार से की जाएगी। मुख्यालय से नई मोटरसाइकिल मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होगी। दुल्हंडी के दिन से राइडर्स को फिल्ड में उतारा जाएगा। राइडर्स पर स्टाफ की नियुक्त कर दी गई है। सभी राइडर्स अपने-अपने निर्धारित एरिया में गश्त करेंगी।

रोहतक के SP उदय सिंह मीना ने बताया कि पुलिस द्वारा क्राइम होट स्पॉट एरिया को चिह्नित किया गया है। इसके अतिरिक्त सुनसान एरिया व ऐसे इलाके जो ERV/PCR की गश्त में नहीं आते है। उन एरिया में इन राइडर्स को लगाया जाएगा। नई राइडर्स का मुख्य उद्देश्य अपराध की रोकथाम, आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना तथा जनता में पुलिस की दृश्यता को बढाना है।

रोहतक पुलिस को मिली 40 नई राईडर्स

राइडर्स निरंतर गश्त में रहेगी तथा आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने का कार्य करेंगी। किसी भी प्रकार की वारदात होने पर राइडर तुरंत मौके पर पहुंचेगी। सभी राइडर्स के कार्य की साप्ताहिक समीक्षा भी की जाएगी। अच्छा कार्य करने वालों को इनाम दिया जाएगा। जिला पुलिस द्वारा सभी नई राइडर ज्यादातर नए इलाकों में लगाई गई है। जहां पर पहले राइडर नहीं थी।

कुछ पुरानी राइडरों के इलाके छोटे किए गए है, ताकि गश्त सुचारु रूप से व प्रभावी रूप से की जा सके। नई राइडरों में साइरन, लाइट आदि सभी प्रकार की आधुनिक सुविधा दी गई है। इन राइडरों पर नियुक्त पुलिस कर्मी आधुनिक हथियार व साधनों से सुसज्जीत होगा। राइडर/पीसीआर पुलिस की रीढ की हड्डी है। किसी भी वारदात की सूचना मिलने पर सबसे पहले राइडर/पीसीआर मौका पर पहुंचती है तथा स्थिति को अपने नियंत्रण में लेती है। नई राइडरो के आने से जिला पुलिस को मजबूती मिलेगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular