हैवान बने गांववाले, लड़की को सरेआम नग्न कर पीटा , कसूर बस... 

राजस्थान , जीटी एक्सक्लूसिव | PUBLISHED BY: GARIMA TIMES | PUBLISHED ON: 07 AUG, 2020

बांसवाड़ा। हरियाणा से तो ऑनर किलिंग के मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन महिलाओं पर अत्याचार करने वालों की संख्या राजस्थान में भी कम नहीं है। आज के ताजा मामले में राजस्थान के बांसवाड़ा की एक युवती को प्रेमविवाह करना भारी पड़ गया और उसे प्यार की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। इस समय युवती जिंदगी और मौत की जंग अस्पताल में लड़ रही है। 

मामला यह था कि युवती ने अपने समाज के ही एक लड़के से प्रेम विवाह कर लिया। उसके इस विवाह से गांव के लोगों ने आपत्ति जाहिर की। परिजन काफी गुस्से में आ गए। पहले तो गांववालों ने पंचायत बुलाई और इस दौरान कुछ लोग अचानक आवेश में आए और घर में घुसकर उसके कपडे फाड़ दिए और बाल पकड़ते हुए घसीटकर बाहर लाए। इस दौरान भरत नाम के आदमी ने उसे लातें मारी, फिर आरोपियों ने मारपीट कर उसके पकड़े फाड़ दिए और घसीटकर सैकड़ों लोगों के बीच लाए। सार्वजनिक तौर पर युवती की जमकर पिटाई की, जिससे वह अधमरी हालत तक पहुँच गई। लेकिन इतना कर के भी पंचायत का जी नहीं भरा और युवती पर तुगलकी फरमान सुनाते हुए 15 लाख रूपए का जुर्माना भी लगा दिया। फिर अधमरी हालत में ही लड़की को चार लोग उठाकर झाड़ियों में फेंक आये। बड़ी संख्या में लोग मूकदर्शक बने रहे। शायद युवती ने कभी ताउम्र इस बात की कल्पना भी न की होगी कि एक दिन उसे प्यार करने की इतनी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।  

ताज्जुब यह कि शाम को शुरू हुआ घटनाक्रम देर रात तक चला। इसके कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल भी किए, लेकिन पुलिस को इसकी भनक नहीं लगी। दूसरे दिन खुद पीडि़ता थाने पहुंची तो मामले की जानकारी हुई। प्रकरण को लेकर दूसरे दिन पीडि़ता ने थाने में रिपोर्ट दी। इस पर पुलिस ने सात जनों के खिलाफ केस दर्ज किया। इसकी जानकारी पर क्षेत्र से आरोपी फरार हो गए। इस बीच, मामला संज्ञान में आने पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने इसे गंभीरता से लेकर पुलिस अधीक्षक से त्वरित कार्रवाई करवाकर रिपोर्ट मांगी है।

मामले में पीडि़ता ने पैनल अधिवक्ता के जरिए प्रार्थना पत्र भी भेजा। इस जिला प्राधिकरण के सचिव देवेंद्रसिंह भाटी ने प्रसंज्ञान लिया। भाटी ने बताया कि युवती से हुई अभद्र घटना के वीडियो भी ध्यान में लाए गए, जिसमें कुछ लोग उसे घसीटकर घर से निकालते, कपड़े फाड़ते व अर्धनग्न अवस्था में मारपीट करते दिखाई दिए हैं। इसे लेकर एसपी को निर्देश दिए है कि तत्काल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश कराएं।  पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी आरोपी पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ऑनर किलिंग,अत्याचार,महिलाओं,प्रेमविवाह

खबरें और भी हैं..

अन्य समाचार