Friday, May 10, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में 30 मार्च को होगी किसानों की राष्ट्रीय बैठक, यह...

रोहतक में 30 मार्च को होगी किसानों की राष्ट्रीय बैठक, यह है मुद्दा

- Advertisment -

30 मार्च को रोहतक में होगी संयुक्त किसान मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक, राष्ट्रीय आंदोलन की आगामी योजना की तैयार की जाएगी रूपरेखा

- Advertisment -

जींद। अखिल भारतीय किसान सभा हरियाणा राज्य कमेटी की बैठक मंगलवार को राज्य प्रधान बलबीर सिंह की अध्यक्षता में मजदूर भवन में हुई। बैठक में किसान आंदोलन की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई और किसानों की लंबित समस्याओं को लेकर मंथन किया गया। बैठक में रेवाड़ी में फैक्टरी ब्लास्ट में मजदूरों के निधन और किसान आंदोलन के शहीद शुभकर्ण सिंह की याद में मौन रख श्रद्धांजलि दी गई।

किसान सभा के राज्य महासचिव सुमित दलाल ने कहा की संयुक्त किसान मोर्चा की राष्ट्रीय बैठक 30 मार्च को रोहतक में होगी। इसमें मोर्चा के राष्ट्रीय आंदोलन की आगामी योजना की रूपरेखा बनाई जाएगी। किसान सभा के राष्ट्रीय वित्त सचिव पी कृष्णा प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार किसान, मजदूरों को उजाड़ने और अपने कॉरपोरेट दोस्तों को मुनाफे पहुंचाने का काम कर रही है।

किसानों की एमएसपी की गारंटी, कर्जा मुक्ति समेत किसानों के लंबित अन्य मुद्दों का समाधान करने की बजाय जनतांत्रिक अधिकारों पर हमला कर रहे हैं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जातिवाद और सांप्रदायिक आधार पर भाजपा पालेबंदी करके चुनावी बॉन्ड जैसे अपने क्रियाकलापों को ढकना चाहती है। इस स्थिति में किसान व मजदूरों को सभी अन्य संगठनों के साथ एकता बनाकर अपनी रोजी-रोटी और सामाजिक सद्भाव बचाने के लिए 14 मार्च को रामलीला मैदान में हुई महापंचायत के निर्णय को लागू करते हुए भाजपा को हराना है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular