Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षाहरियाणा बोर्ड 10वीं-12वीं के इन छात्रों की करवाएगा स्पेशल परीक्षा, जानें पूरी...

हरियाणा बोर्ड 10वीं-12वीं के इन छात्रों की करवाएगा स्पेशल परीक्षा, जानें पूरी डिटेल्स

- Advertisment -
- Advertisment -

Haryana Board Exams 2023: हरियाणा बोर्ड कुछ छात्रों को एक बार फिर से परीक्षा देने का मौका दे रहा है। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने घोषणा की कि उन छात्रों के लिए एक विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो बीएसईएच कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सके। यह विशेष परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी। इच्छुक छात्र आधिकारिक बीएसईएच वेबसाइट bseh.org.in पर पंजीकरण कर सकते हैं।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक (अकादमिक) स्तर के स्कूल परीक्षार्थी जो छात्र फरवरी/मार्च-2023 की परीक्षा के लिए पात्र थे, लेकिन किसी कारण से परीक्षा में आवेदन नहीं कर पाए थे, वे अब इस विशेष परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इस विशेष बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों के पास 3 अप्रैल से 7 अप्रैल तक का समय होगा और उम्मीदवारों को एक बार पंजीकरण शुल्क के रूप में 5000 रुपये का भुगतान करना होगा।

अभ्यर्थी संबंधित विद्यालय के अभ्यर्थी की पात्रता संबंधी मूल अभिलेख बोर्ड कार्यालय में अपने विद्यालय के लॉग इन आईडी के माध्यम से जांच कर प्राप्त कर विशेष परीक्षा में सम्मिलित हो सकेंगे। बता दें कि हरियाणा बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से 25 मार्च तक और 12वीं परीक्षाएं 27 फरवरी से 28 मार्च तक आयोजित की गई थी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular