Thursday, April 25, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइस्क्रीम फैक्ट्री पर छापा, सैंपल लेकर...

रोहतक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइस्क्रीम फैक्ट्री पर छापा, सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे

रोहतक। रोहतक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज जींद रोड स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री में छापा मारा। इस दौरान साफ-सफाई व खाद्य सामग्री की गुणवत्ता जांची। वहीं, फैक्ट्री से आइसक्रीम के दो सैंपल लिए और जांच के लिए लैब में भेज दिए। अधिकारियों ने कहा कि आगे भी छापेमारी जारी रहेगी।

जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी योगेश कादियान ने बताया कि उन्होंने जींद रोड स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री में छापा मारा था। इस दौरान सफाई का अभाव भी मिला। वहीं, आइसक्रीम के 2 सैंपल भी लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया है। जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आइसक्रीम फैक्ट्री के लाइसेंस की भी जांच की गई। हालांकि लाइसेंस लिया हुआ था।

जिला खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी योगेश कादियान ने सभी प्रतिष्ठानों के संचालकों से आह्वान किया कि वे अपना रजिस्ट्रेशन जरूर करवाएं। उन्होंने बताया कि 12 लाख सालाना से कम टर्नओवर (लेनदेन) वाले प्रतिष्ठानों का पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। वहीं, 12 लाख से अधिक टर्नओवर (लेनदेन) वाले प्रतिष्ठानों का लाइसेंस लेना जरूरी है। अगर, बिना लाइसेंस व पंजीकरण करवाए अगर कोई मिलता है, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी अपने यहां साफ-सफाई का ध्यान रखें।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular