Tuesday, June 25, 2024
Homeपंजाबपूर्व सीएम चन्नी ने पीएम मोदी की रैली को बताया फ्लॉप, जालंधरवासियों...

पूर्व सीएम चन्नी ने पीएम मोदी की रैली को बताया फ्लॉप, जालंधरवासियों के लिए घोषणा पत्र जारी

- Advertisment -
- Advertisment -

कांग्रेस प्रत्याशी चरणजीत सिंह चन्नी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसमें चन्नी ने कई बड़े ऐलान किए हैं। चन्नी ने कहा कि कांग्रेस सरकार उद्योग को पुनर्जीवित करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जालंधर में शिक्षा के लिए यूनिवर्सिटी लाएगी और यहां कॉलेज खोले जाएंगे। बेरोजगारों के लिए 30 लाख नौकरियां उपलब्ध कराई जाएंगी। हर महिला को 8500 रुपये प्रति माह देने की घोषणा की गई।

प्रत्याशी चन्नी ने कहा कि सरकार आने पर किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून लाएंगे। जबकि मनरेगा मजदूरों को प्रतिदिन 500 रुपये दिए जाएंगे। इससे पुरानी पेंशन योजना बहाल हो जायेगी। आदमपुर एयरपोर्ट का नाम गुरु रविदास महाराज के नाम पर रखा जाएगा। इसके साथ ही जालंधर में मेडिकल टूरिज्म को भी बढ़ावा देना है। यहां बाहर से लोग इलाज के लिए आते हैं। जिसके लिए बाघा बॉर्डर खोला जाएगा।

इस बीच चन्नी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कल उनके समेत लोगों ने सोचा था कि कोई बड़ा ऐलान होगा लेकिन बीजेपी की रैली में ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी की रैली बुरी तरह विफल रही। चन्नी ने कहा कि मुझे लगा कि रोडमैप के बारे में कुछ घोषणा की जा सकती थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कल न तो पंजाब के लिए कोई घोषणा की और न ही उद्योगों के लिए कोई बड़ी घोषणा की।

चन्नी ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि जालंधर के लिए एक बड़ा अस्पताल खुलेगा। जालंधर में एक हवाई अड्डा है, जिसका नाम गुरु रविदास जी महाराज के नाम पर रखा जाएगा। चन्नी ने कहा कि उनका वोट विधानसभा में पास हो चुका है, जो अभी बाकी है, लेकिन कल बीजेपी की रैली में उस एयरपोर्ट का कोई जिक्र नहीं हुआ। चन्नी ने कहा कि पीएम मोदी ने गुरु रविदास महाराज के बारे में एक भी शब्द नहीं कहा, जिससे जालंधर के लोग काफी नाराज नजर आ रहे हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular