Thursday, April 25, 2024
HomeGT एक्सक्लूसिवरोहतक में शराब के ठेके पर लाखों का गबन, दो सेल्समैन ने...

रोहतक में शराब के ठेके पर लाखों का गबन, दो सेल्समैन ने 3 साल में 25 लाख का लगाया चूना

शिकायत के आधार पर अर्बन अस्टेट पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 420, 407 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रोहतक। रोहतक शहर में शराब के एक ठेके पर 25 लाख रुपयों की हेराफेरी का मामला सामने आया है। जहां ठेके पर ही काम करने वाले दो कर्मचारी हेराफेरी कर फरार हो गए। शराब ठेके के संचालक ने जब रिकॉर्ड मिलाया तो उसे इस बात का पता चला। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला दिल्ली बाई पास स्थित सेक्टर एक के एक शराब ठेके का है।

जानकारी के अनुसार रोहतक में दिल्ली बाईपास के निकट सेक्टर एक में एक शराब ठेके पर लगे 2 सेल्समैन ने पिछले करीब 3 साल में लगातार स्टॉक कम दिखाकर धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने करीब 25 लाख रुपए की शराब का गबन किया है। धोखाधड़ी का खुलासा उस समय हुआ जब ठेकेदार ने गोदाम का रिकर्ड खंगाला। इसका पता लगते ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले दोनों सेल्समैन फरार हो गए। जिसकी शिकायत ठेके के मालिक द्वारा अर्बन स्टेट थाना पुलिस को दी गई है।

गांव बलियाणा निवासी राजू देशवाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह शराब का ठेकेदार है। उसने 2020 में रोहतक में शराब की दुकान की थी। उसकी एक दुकान सेक्टर-1 के सामने दिल्ली बाईपास पर है। उस दुकान पर शराब बेचने के लिए उसने दो सेल्समैन रखे हुए हैं। शुरूआत से ही उत्तर प्रदेश के जिला ओरिया के पूरवा सुखमान निवासी लक्की व उत्तर प्रदेश निवासी धीरज को रखा था। दोनों सेल्समैन ने शुरुआत से ही मिली भगत से काम किया। मिली भगत करके दुकान पर हर रोज आने वाली शराब की मात्रा कम दिखाकर बेची गई है। शराब के पैसे भी दोनों अपने पास ही रख लेते। वहीं कम शराब का पर्चा बनवाकर गोदाम पर भेज देते थे। यह काम दोनों पिछले करीब 2-3 साल से करते आ रहे थे।

अब करीब 15 दिन पहले गोदाम का माल चेक किया तो दोनों द्वारा की गई धोखाधड़ी का पता लगा। उन्होंने करीब 20-25 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। साथ ही रिकॉर्ड के साथ भी छेड़छाड़ की है। उन्होंने कहा कि गोदाम में काम करने वाले अन्य कर्मचारी भी इन दोनों की योजना में शामिल रहे। रिकॉर्ड चेक होने का अंदेशा होने पर दोनों सेल्समैन दुकान से भाग गए। उनके पास पहले फोन किया और बुलाया, लेकिन कोई भी नहीं आया। जिसके बाद ठेकेदार ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी।

राजू देशवाल का कहना है कि इस धोखाधड़ी में शराब गोदाम पर काम करने वाले अन्य कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं। शराब ठेका संचालक ने बताया कि फरार हुए दोनों सेल्समैन से कई बार मोबाइल फोन पर संपर्क किया गया, लेकिन किसी से भी संपर्क नहीं रो रहा है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को एक लिखित शिकायत दी। वहीं, शिकायत के आधार पर अर्बन अस्टेट पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 420, 407 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular