Sunday, March 3, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में फर्जी सीएमओ और सेल्स टैक्स अधिकारी गिरफ्तार, सर्जिकल कंपनी के...
- Advertisment -

रोहतक में फर्जी सीएमओ और सेल्स टैक्स अधिकारी गिरफ्तार, सर्जिकल कंपनी के मालिक से मांगी थी 15 लाख की रिश्वत

हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज के नाम से मांगी गई ROHTAK SURGICAL BUREAU COMPANY के मालिक से 15 लाख की रिश्वत के आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बीते दिन कंपनी के संचालक ने आरोपियों के खिलाफ रिश्वत की मांग की शिकायत दर्ज करवाई थी।

- Advertisment -

रोहतक। रोहतक में भिवानी चुंगी स्थित ROHTAK SURGICAL BUREAU COMPANY के मालिक को गृहमंत्री अनिल विज का फोटो भेज व जीएसटी चोरी पर रेड का डर दिखाकर 15 लाख की रिश्वत मांगने वाले फर्जी CMO कुलदीप सैनी व सेल्स टैक्स अधिकारी अमित भाम्बी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को उन्हें पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहां से तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

पूछताछ में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है कि आरोपी फर्जी दस्तावेज पर फर्जी CMO कुलदीप सैनी सुखपुरा चौक पर डेंटल क्लीनिक चला रहा था। पुलिस आरोपी से बरामद डॉक्टर के प्रमाण पत्र की जांच करेगी। साथ पता लगा रही है कि उस पर पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (PGIMS) की मोहर कैसे लगी।

पुलिस के अनुसार आजादगढ़ निवासी कुलदीप सैनी ने सुखपुरा चौक पर डेंटल क्लीनिक खोल रखा है, जबकि अमित दवाइयों के सैंपल देता था। दोनों की वहां पर मुलाकात हुई। उन्होंने बड़ा हाथ आजमाने का निर्णय लिया। आरोपी भिवानी चुंगी स्थित मेडिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी में पहुंचे, क्योंकि उसके मालिक राकेश गुप्ता को पहले से जानते थे। एक बार उससे मेडिकल उपकरण खरीदकर लाए थे।

दोनों कंपनी में गए तो मालिक को बताया कि उनको मेडिकल उपकरण खरीदने हैं। मालिक ने आठ लाख रुपये का बिल बताया। आरोपियों ने पैसे कम करने करने के लिए कहा। मालिक ने कहा कि पैसे कम नहीं कर सकता। इसके बाद एक आरोपी ने मैसेज भेजकर खुद को चंडीगढ़ में तैनात सीएमओ और दूसरे ने सेल्स टैक्स ऑफिसर बताया। आरोपियों ने डर दिखाया कि वह जीएसटी चोरी कर रहा है। छापा मरवाया जाएगा। नहीं तो 15 लाख रुपये चाहिए।

राकेश गुप्ता से मांगी गई विज के नाम पर रिश्वत

जांच अधिकारी ने बताया कि कारोबारी राकेश गुप्ता ने बताया है कि दबाव बढ़ाने के लिए आरोपियों ने गृहमंत्री अनिल विज का फोटो भेजा। उसे तभी शक हो गया। आरोपियों ने उसे अशोक चौक पर मीटिंग के बहाने बुलाया। वहीं पर पुलिस को सूचना देकर आरोपियों को पकड़वाना चाहता था, लेकिन बात नहीं बन सकी। इसके बाद शिवाजी कालोनी थाने की नई अनाज मंडी पुलिस चौकी में शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को धर दबोचा।

आपको बता दें भिवानी चुंगी स्थित मेडिकल उपकरण बनाने वाली कंपनी के मालिक राकेश गुप्ता ने वीरवार को शिवाजी कालोनी थाने में केस दर्ज कराया था। आरोप था कि कुलदीप सैनी व अमित भाम्बी नाम के युवक उसके पास आए। कुलदीप ने खुद को सीएमओ और अमित ने सेल्स टैक्स विभाग का अधिकारी बताया। साथ ही मैसेज भेजकर धमकी दी कि उनको 15 लाख रुपये नहीं दिए तो कंपनी में छापा करवा देंगे। साथ में गृहमंत्री अनिल विज का फोटो भी भेजा।

थाना प्रभारी शिवाजी कॉलोनी निरीक्षक शमशेर सिंह ने बताया कि 16 मार्च 2023 को रोहतक सर्जिकल ब्यूरो कंपनी के मालिक राकेश की शिकायत के आधार पर थाना शिवाजी कालोनी में धारा 170/384/419/420 के तहत केस दर्ज किया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि दोनों आरोपी फर्जी अधिकारी बनकर लोगों से पैसे ठगने का काम करते हैं। आरोपियों को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि आरोपियों ने फर्जी अधिकारी बनकर किसी अन्य को तो नहीं ठगा। साथ ही क्लीनिक के दस्तावेज की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा जाएगा। आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular