Saturday, May 25, 2024
Homeहरियाणारोहतकमंडलायुक्त संजीव वर्मा बोले- रोहतक मंडल के सभी जिलों में कानून व्यवस्था...

मंडलायुक्त संजीव वर्मा बोले- रोहतक मंडल के सभी जिलों में कानून व्यवस्था है शांतिपूर्ण 

- Advertisment -
- Advertisment -

रोहतक : मंडल आयुक्त संजीव वर्मा ने कहा कि रोहतक मंडल के सभी जिलों में कानून व्यवस्था शांतिपूर्ण है तथा आगामी लोकसभा आम चुनाव की सभी तैयारियां जारी है। उन्होंने कहा कि पॉक्सो अधिनियम के पीड़ितों को मुख्यधारा में लाने का कार्य किया जा रहा है।

मंडल आयुक्त संजीव वर्मा वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को विभिन्न विषयों की जानकारी दे रहे थे। मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चुनाव की तैयारियों, चिन्हित अपराध तथा लू के संदर्भ में किए गए प्रबंधों की समीक्षा की गई।

मंडल आयुक्त ने कहा कि उन्होंने दादरी जिला में पॉक्सो के पीड़ित परिवार से मुलाकात की है तथा पीड़ित लड़की की पढ़ाई दोबारा शुरू करवाई है। सोनीपत में भी लगभग 8 बच्चों को मुख्यधारा में शामिल किया गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंस कक्ष में उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्य सचिव को उपरोक्त बिन्दुओं पर जानकारी दी।

44 लाख रुपये की धनराशि रिकवर की गई

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला में आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 की सभी तैयारियां की जा रही है। जिला में अभी तक 44 लाख रुपये की धनराशि रिकवर की गई है, जिसमें 22 लाख रुपये कैश, शराब तथा अन्य मादक पदार्थ शामिल है। चिन्हित अपराध के मामलों की निरंतर पैरवी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला में निर्धारित अवधि में चिन्हित अपराध के 59 मामले दर्ज किए गए है, जिनमें से 14 का निर्णय हो चुका है तथा इन मामलों में 10 दोषियों को सजा हुई है। उन्होंने कहा कि लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों के तहत पोलिंग स्टाफ को प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है। विभिन्न कमेटियां व उड़नदस्ते गठित किए गए है। उन्होंने कहा कि लू केे संदर्भ में सभी संबंधित विभागों को हिदायतें जारी कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने कहा कि पुलिस द्वारा कैश, शराब व मादक पदार्थों की रिकवरी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। अब तक 22 लाख रुपये की राशि कैश रिकवर की गई है। प्रतिदिन हथियार भी बरामद किए जा रहे है। चिन्हित अपराध के मामलों की नियमित रूप से समीक्षा की जा रही है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, महम के उपमंडलाधीश दलबीर फौगाट, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डॉ. कर्मचंद, जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक, महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी कुमारी दीपिका सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular