Wednesday, April 24, 2024
Homeपंजाबपंजाब में बीजेपी तीन महिलाओं को बना सकती है उम्मीदवार

पंजाब में बीजेपी तीन महिलाओं को बना सकती है उम्मीदवार

पंजाब, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार लोकसभा चुनाव में महिलाओं को तीन सीटें दे सकती है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, महिलाओं के लिए आरक्षण की नीति के तहत बीजेपी परनीत कौर के नाम से मशहूर अभिनेत्री तेजी संधू को पटियाला से, जय इंदर कौर को अमृतसर से और लेडी सिंघम को लुधियाना से मैदान में उतार सकती है।

तेजी संधू लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को टक्कर देने की तैयारी में हैं। पंजाबी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ वह आम आदमी पार्टी की महिला विंग पंजाब की संयुक्त सचिव भी रह चुकी हैं। वर्तमान में वे समाज सेवा के लिए काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने हलका गिल में अवैध खनन को लेकर पूरे गांव के लोगों के खिलाफ दर्ज पर्चा रद्द करवाकर लुधियाना के लोगों का दिल जीत लिया था। इसी वजह से जिले के लोग उन्हें लेडी सिंघम के नाम से भी जानते हैं।

रोहतक में वनडे वर्ल्डकप में सट्टा लगाते हुए गिरफ्तार हुआ था सचिन, गैंगस्टर के पोस्ट की पड़ताल कर रही पुलिस

बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर तेजी संधू के नाम की चर्चा के बीच कहा जा रहा है कि मौजूदा लोकसभा सदस्य रवनीत बिट्टू लुधियाना की बजाय अपनी पुरानी सीट आनंदपुर साहिब जा सकते हैं। गौरतलब है कि बीजेपी हमेशा महिलाओं को आगे बढ़ाने की नीति पर काम करती है।

इसी वजह से निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी को केंद्र सरकार में मंत्री पद से नवाजा गया। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बार बीजेपी महिला उम्मीदवारों की संख्या 33 फीसदी तक बढ़ा सकती है, जिसके चलते करीब 70 महिलाओं को बीजेपी से टिकट मिलने की उम्मीद है।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular