Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब, मेगा प्लेसमेंट कैंप, नौकरी के लिए 1223, स्वरोजगार सहायता हेतु 50...

पंजाब, मेगा प्लेसमेंट कैंप, नौकरी के लिए 1223, स्वरोजगार सहायता हेतु 50 अभ्यर्थियों का चयन

पंजाब, महिला सशक्तिकरण के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा अपनाए गए दृष्टिकोण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, पंजाब सरकार ने आज होशियारपुर, बरनाला और श्री मुक्तसर साहिब जिलों में महिलाओं के लिए तीन मेगा प्लेसमेंट शिविर आयोजित किए।

इन कैप में कुल 1223 महिलाओं को रोजगार के लिए चुना गया और अन्य 50 महिलाओं को स्वरोजगार सहायता के लिए चुना गया। यह जानकारी आज यहां पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण मंत्री अमन अरोड़ा ने दी।

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग के सहयोग से रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा आयोजित इन मेगा प्लेसमेंट शिविरों में 2829 महिलाओं ने भाग लिया।

अमन अरोड़ा ने कहा कि इन शिविरों में 41 नियोक्ताओं ने भाग लिया और 1223 उम्मीदवारों को नौकरी के लिए चुना गया। इन शिविरों में माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम। ने डिजिटल कौशल विकास के लिए 100 से अधिक उम्मीदवारों का चयन किया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों और बैंकरों ने महिला उम्मीदवारों के लिए स्वरोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी साझा की, जिसके कारण 50 उम्मीदवारों को स्वरोजगार सहायता के लिए चुना गया।

चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत्‍यु पर परिजनों को मिलेगी अनुग्रह राशि ,सरकार देगी 30 लाख रुपये

कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने इन शिविरों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए दोनों विभागों को बधाई देते हुए कहा कि यह एक अद्भुत आयोजन था जिसमें रोजगार, स्वरोजगार और कौशल विकास सेवाएं एक ही स्थान पर प्रदान की गईं।

रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण विभाग की निदेशक मिस अमृत सिंह ने कहा कि होशियारपुर जिले में मेगा प्लेसमेंट कैंप का नेतृत्व लोकसभा सदस्य डाॅ. राज कुमार चैबेवाल द्वारा किया गया, जबकि पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती बलजीत कौर श्री मुक्तसर साहिब जिले के गिद्दड़बाहा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं।

उन्होंने कहा कि ये महिला-विशिष्ट प्लेसमेंट शिविर पंजाब की महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, जो समृद्ध पंजाब की मजबूत नींव रखेंगे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular