Tuesday, April 30, 2024
HomeपंजाबChandigarh School Holidays: ठंड के कारण चंडीगढ़ प्रशासन ने बढ़ाई स्कूलों की...

Chandigarh School Holidays: ठंड के कारण चंडीगढ़ प्रशासन ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टी, इस दिन तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Chandigarh School Winter Holidays: उत्तर भारत में भीषण शीतलहर और घने कोहरे की स्थिति के मद्देनजर चंडीगढ़ प्रशासन ने शुक्रवार को सभी सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है। आदेश जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा जारी किया गया है। यह निजी स्कूलों पर भी लागू होता है। गौरतलब है कि आठवीं कक्षा तक की कक्षाओं के लिए शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया गया है। कक्षा 9 से 12 तक के लिए पूर्व के निर्देशानुसार स्कूल चलते रहेंगे।

इससे पहले आज हरियाणा सरकार ने भी स्कूलों के लिए शीतकालीन अवकाश 21 जनवरी तक बढ़ा दिया था। राज्य में 16 जनवरी को स्कूल फिर से खुलने वाले थे। हरियाणा सरकार ने सरकारी और निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। स्कूल अब 23 जनवरी को फिर से खुलेंगे। हालांकि, इन दोनों कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर स्कूल जाना जारी रखना होगा। प्रीबोर्ड भी निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेंगे।

मौसम रिपोर्ट्स के अनुसार, 14 जनवरी से उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे का एक नया दौर आने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक धीरे-धीरे गिरावट आने की संभावना है। उत्तर पश्चिम भारत में 16 जनवरी तक और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 16 से 18 जनवरी तक और उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 17 जनवरी से 18 जनवरी के बीच शीत लहर की स्थिति का भी अनुमान है।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular