Friday, September 20, 2024
HomeपंजाबNHAI मामले में CM मान ने नितिन गडकरी के पत्र का दिया...

NHAI मामले में CM मान ने नितिन गडकरी के पत्र का दिया जवाब

पंजाब के Cm भगवंत मान ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर जवाब दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम देश और राज्य दोनों के लिए एनएचएआई परियोजनाओं के महत्व को पूरी तरह से समझते हैं और हम इन परियोजनाओं के त्वरित कार्यान्वयन के लिए प्रतिबद्ध हैं।

राज्य सरकार भूमि अधिग्रहण और अन्य संबंधित मामलों में एनएचएआई को सक्रिय रूप से सहायता कर रही है। यही कारण है कि कुछ अपवादों को छोड़कर राज्य में अधिकांश एनएचएआई परियोजनाएं पटरी पर हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार ने देश और राज्य की प्रगति के लिए एचएचएआई की शुरुआत की है। आपसी सहयोग के माध्यम से समर्थन और काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री द्वारा उल्लिखित दोनों मामलों में स्थानीय पुलिस ने कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत तुरंत प्राथमिकी दर्ज की। इसके अलावा इन दोनों मामलों में गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं।

रोहतक में संदिग्ध हालात में युवक की मौत , प्लाट में मिला शव

हालाँकि, जांच में पाया गया कि एक घटना एनएचएआई ठेकेदार द्वारा भूमि की अधिक खुदाई का परिणाम थी। दूसरी घटना ठेकेदार द्वारा अपने उप-ठेकेदार को वित्तीय बकाया का भुगतान न करना था। इस प्रकार दोनों मामले ठेकेदार के कारणों से उत्पन्न हुए हैं।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में जमीन किसानों की मातृ संपत्ति है और कृषि पंजाबियों का मुख्य व्यवसाय है। किसानों को उनकी जमीन का उचित दाम मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे अधिकारी एनएचएआई की परियोजनाओं को पूरा करने के लिए किसानों के साथ बैठक कर रहे हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular