Wednesday, October 23, 2024
Homeपंजाबपंजाब, महिलाओं और बेटियों की पिटाई, राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान

पंजाब, महिलाओं और बेटियों की पिटाई, राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान

पंजाब, श्री मुक्तसर साहिब में एक व्यक्ति द्वारा एक महिला और उसकी बेटियों की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद इस संबंध में थाना सदर श्री मुक्तसर साहिब में मामला दर्ज किया गया है।

बयान देने वाली लड़की ने बताया कि जब उसकी छोटी बहन बगल वाली गली में एक दुकान से दही लेने गई तो गांव भुल्लर निवासी परहत सिंह ने उसकी छोटी बहन के साथ दुर्व्यवहार किया। जब छोटी बहन ने घर आकर पूरी कहानी बताई तो उद्घोषक और उसकी मां उलांभ देने के लिए प्रत्त सिंह के घर गए, लेकिन रास्ते में परहत सिंह ने उन्हें बुरी तरह पीटा।

पुलिस ने इस संबंध में आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस वायरल वीडियो को लेकर पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने भी कड़ा संज्ञान लिया है।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने बताया कि हाल ही में मुक्तसर जिले के एक गांव में एक व्यक्ति ने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया और जब लड़की के परिवार ने इसका विरोध किया तो उक्त व्यक्ति ने उनकी छह लड़कियों की बेरहमी से पिटाई की और माँ। इस घटना के बाद परिजनों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

मिलेगा फेशियल जैसा ग्लो, रक्षाबंधन से दो दिन पहले लगाएं ये फेस पैक.

चेयरपर्सन गिल ने कहा कि काफी समय बीत जाने के बावजूद जिला श्री मुक्तसर साहिब के संबंधित थाने की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि आयोग के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

चेयरपर्सन ने आगे कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह के अपराध को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हर महिला को उचित सम्मान देना राज्य सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि पुलिस को पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद देने का निर्देश दिया गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular