Friday, September 20, 2024
Homeदेशपश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य का निधन, PM माेदी समेत...

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य का निधन, PM माेदी समेत देश के अनेक नेताओं ने शोक व्यक्त किया

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य का निधन हो गया। वह 80 साल के थे। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। उन्होंने गुरुवार सुबह कोलकाता में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। उनके निधन से पूरे बंगाल में शोक का लहर है। भट्टाचार्य के निधन पर पीएम मोदी समेत देशभर के नेताओं ने उनके शोक व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के निधन से दुखी हूं। वे एक राजनीतिक दिग्गज थे जिन्होंने राज्य की प्रतिबद्धता के साथ सेवा की। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। ओम शांति।”

 

वहीं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भट्टाचार्य के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। साथ ही ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने एवं परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बुद्धदेव भट्टाचार्य गोलोक वासी हो गये हैं। मैं उनके परिवार और समर्थकों के प्रति हृदय से संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति दें। ओम शांति।

बता दें  बुद्धदेव भट्टाचार्य का जन्म 1 मार्च 1944 को उत्तरी कोलकाता में हुआ था। भट्टाचार्य 2000 से 2011 तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे। वह कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के पोलित ब्यूरो के सदस्य भी रह चुके थे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular