Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबमनु भाकर और सर्बजोत सिंह पेरिस ने मिक्स्ड डबल शूटिंग में ब्रॉन्ज...

मनु भाकर और सर्बजोत सिंह पेरिस ने मिक्स्ड डबल शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता

मनु भाकर और सर्बजोत सिंह ने पेरिस 2024 ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। इस कड़ी प्रतियोगिता में इन दोनों ने कोरियाई जोड़ी जिन और ली वोन्हो को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

मनु भाकर एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली एथलीट बन गई हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 के चौथे दिन फैंस की निगाहें एक बार फिर मनु भाकर पर टिक गईं। वह आज (30 जुलाई) 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम कांस्य पदक स्पर्धा में भारत के सर्बजोत सिंह के साथ खेलने आईं।

मनु ने इससे पहले पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था, जिससे वह पदक जीतने वाली पहली भारतीय निशानेबाज बनीं। मनु ने फाइनल में कुल 221.7 अंक बनाए, जो मौजूदा पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला पदक है।

मानसून में पहनें आलिया भट्ट की तरह कलरफुल साड़ियां

मनु भाकर से पहले ओलंपिक इतिहास में केवल दो भारतीय एथलीट हैं जिन्होंने व्यक्तिगत स्पर्धाओं में दो पदक जीते हैं। सुशील कुमार ने 2008 और 2012 में कुश्ती में पदक जीते। इसी तरह स्टार शटलर पीवी सिंधु ने 2016 और 2020 में मेडल जीते हैं।

लेकिन मनु भाकर ने पहलवान सुशील कुमार और शटलर पीवी सिंधु को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है कि उन्होंने अपने दोनों पदक एक ही ओलंपिक में जीते हैं। इस तरह सर्बजोत ने पेरिस ओलंपिक में अपना पहला पदक जीत लिया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular