Friday, October 18, 2024
Homeपंजाबमाइक्रोसॉफ्ट का सर्वर क्रैश, एयरलाइन कंपनियों ने हाथ से लिखे बोर्डिंग...

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर क्रैश, एयरलाइन कंपनियों ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर दुनिया भर में क्रैश होने के बाद यात्रियों से लेकर शेयर बाजार के निवेशकों तक हर कोई चिंतित है। एयरलाइन कंपनियों की ओर से हाथ से बने बोर्डिंग पास दिए जा रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा प्रणाली में तकनीकी खराबी के कारण हवाईअड्डे और विमान सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।

अकासा एयर ने आधिकारिक तौर पर यह भी कहा है कि यात्रियों को होने वाली असुविधा के कारण बुकिंग हवाई उड़ान संचालन प्रणाली प्रभावित होगी। समस्या के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस की ओर से यात्रियों को हस्तलिखित बोर्डिंग पास जारी किए गए। एक यात्री ने ट्विटर पर हाथ से बने बोर्डिंग पास की तस्वीर शेयर की है।

अक्षय कोठारी नाम के एक एक्स यूजर ने फोटो शेयर करते हुए अपने पोस्ट में लिखा कि माइक्रोसॉफ्ट/क्राउडस्ट्राइक आउटेज के कारण देश के कई एयरपोर्ट पर दिक्कत आ रही है। इस वजह से मुझे अपना पहला हस्तलिखित बोर्डिंग पास मिला। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सेवा में दिक्कत के कारण दुनिया भर में हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। क्लाउड सिस्टम में खराबी के कारण कई एयरलाइन कंपनियों की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

पंजाब, छात्रों के नाम हटाने पर 37 प्रधानाचार्यों को कारण बताओ नोटिस

इसके बाद कई विमानों को उड़ान भरने से पहले जमीन पर रोकना पड़ा। इन सबके बीच अकासा एयर, इंडिगो और स्पाइजेट एयरलाइंस की ओर से यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। इंडिगो ने अपने पोस्ट में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस में खराबी के कारण हमारा सिस्टम प्रभावित हुआ है। इसके कारण फ्लाइट बुकिंग, चेक-इन, बोर्डिंग पास और कुछ उड़ानें भी प्रभावित हो सकती हैं। इसका असर पंजाब, दिल्ली और मुंबई समेत देश के कई एयरपोर्ट पर देखने को मिल रहा है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular