Saturday, October 5, 2024
Homeपंजाबपंजाब बीजेपी अध्यक्ष बोले, कहा- मोदी ने किसानों के मुद्दों को पहले...

पंजाब बीजेपी अध्यक्ष बोले, कहा- मोदी ने किसानों के मुद्दों को पहले रखा

पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसानों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता और दृढ़ संकल्प उनके तीसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री किसान निधि की किश्त जारी करने को अधिकृत करने के उनके पहले निर्णय में परिलक्षित होता है, जिससे देश के 11 करोड़ से अधिक किसानों को फायदा हुआ है। परिवारों को लाभ होगा।

सुनील जाखड़ ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस किश्त में किसान परिवारों के बीच वितरित करने के लिए लगभग 20,000 करोड़ रुपये (अब तक किसानों को वितरित किए गए 3 लाख करोड़ रुपये) जारी करने की मंजूरी दे दी है।

हाल ही में, देश की 2.60 लाख ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के हिस्से के रूप में 90 लाख से अधिक पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान निधि योजना में लाभार्थियों के रूप में शामिल किया गया है। इस फैसले से पंजाब के लाखों किसानों को फायदा होगा। यह पैसा लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में स्थानांतरित किया जाएगा जिससे उनकी आय में वृद्धि होगी।

पंजाब, पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम पर विजय सांपला बोले, कहा आरोप बेबुनियाद

जबकि केंद्र ने एक बार फिर किसानों की मदद करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है, राज्य भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अफसोस जताया कि पंजाब सरकार के मनमाने और अज्ञानी तरीके किसानों को लाभ पहुंचाने की राह में बाधक हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 14 लाख किसान केंद्र की प्रमुख योजना के लाभ से वंचित हो सकते हैं क्योंकि राज्य सरकार किसानों के खातों की अनिवार्य केवाईसी के लिए घर-घर डिलीवरी के अपने वादे पर खरी नहीं उतरी है।

जाखड़ ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आप को नकारे जाने से भगवंत मान की सरकार अपनी हताशा किसानों पर उतारने की कोशिश कर सकती है। “किसानों सहित मतदाताओं ने भाजपा को वोट दिया है, जो इस तथ्य से स्पष्ट है कि भाजपा पंजाब में एकमात्र पार्टी रही है जिसने अपना वोट शेयर 6.6% से लगभग तीन गुना बढ़ाकर लगभग 19% कर लिया है। सुनील जाखड़ ने कहा कि 13 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में से, भाजपा ने 12 निर्वाचन क्षेत्रों में अपना वोट शेयर हासिल किया है, जो उसके बढ़ते प्रभाव का संकेत है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular