Sunday, September 29, 2024
Homeपंजाबगुरु ग्रंथ साहिब पर क्यूआर कोड से होगी छपाई, कमेटी की बैठक...

गुरु ग्रंथ साहिब पर क्यूआर कोड से होगी छपाई, कमेटी की बैठक में फैसला

शिरोमणि कमेटी द्वारा पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब की छपाई के दौरान नई तकनीक के अनुसार क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया गया था। कोड लगाकर गिनती और अन्य जानकारी सूचीबद्ध की जाएगी।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की आंतरिक कमेटी की बैठक एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी की अध्यक्षता में गुरुद्वारा श्री बाउली साहिब में हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। बैठक के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए एडवोकेट धामी ने बताया कि एंथ्रिंग कमेटी द्वारा आने वाली शताब्दियों की रूपरेखा तैयार करने के साथ ही कई अन्य निर्णय लिए गए हैं।

इसके साथ ही गुरुद्वारों में पहले से सजाए गए और मौजूद पवित्र स्वरूपों को भी इस विधि से संगतों से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। अन्य फैसलों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी और इससे संबंधित संस्थानों के कर्मचारियों को पूरी सेवा के दौरान केवल 2 साल तक की विदेश छुट्टी दी जाएगी।

बाबा साहेब की जयंती पर आयोजित विभन्न गांवों के कार्यक्रम में श्री कृष्ण कलानौर बने मुख्यातिथि

एडवोकेट धामी ने कहा कि शिरोमणि कमेटी ने सिख युवाओं को आईएएस, आईपीएस, पीसीएस आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए चलाई जा रही निश्चय अकादमी के लिए एक विशाल भवन बनाने का भी निर्णय लिया है। यह बिल्डिंग गुरुद्वारा बाग शहीदां सेक्टर 44 चंडीगढ़ में तैयार की जाएगी, जिसके लिए 6.50 करोड़ रुपये की शुरुआती मंजूरी मिल गई है।

उन्होंने यह भी बताया कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में संगत आवास के विस्तार के लिए पहले से चल रही तीन सरायों में से दो और मंजिलें तैयार की जाएंगी। इस मौके पर एडवोकेट धामी ने 325वें खालसा साजना दिवस को समर्पित संगत से अपील की कि श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशानुसार हर सिख को अपने घर पर खालसा झंडा फहराना होगा।

उन्होंने कहा कि भले ही कल खालसा साजना दिवस मनाया गया है, लेकिन राष्ट्रीय समर्पण को समझते हुए हर सिख को अप्रैल के पूरे महीने अपने घर पर खालसा चिन्ह अवश्य लगाना चाहिए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular