Saturday, October 26, 2024
HomeहरियाणाANIL VIJ का CM नायब सैनी को लेकर बड़ा बयान , कहा...

ANIL VIJ का CM नायब सैनी को लेकर बड़ा बयान , कहा -मुझसे किसी ने संपर्क नहीं किया,न ही कोई मनाने आया ….

हरियाणा। अनिल विज का सीएम नायब सैनी को लेकर पहली बार बयान सामने आया है। पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा “CM नायब सैनी जिसको मुख्यमंत्री बनाया है वह हमारा छोटा भाई है।वह जो कर रहे हैं अच्छा कर रहे हैं, अच्छी सरकार चलाएंगे। हमें उम्मीद है कि वह बहुत बेहतरीन काम करेगा। सैनी सरकार अच्छे से चलेगी।”

इस दौरान पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने शनिवार को पार्टी से नाराजगी के सवाल पर एक बड़ा बयान दिया है। पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि मुझे कोई मनाने नहीं आया न ही मैं रूठा हूं। शपथ ग्रहण के बाद मुझसे किसी ने कोई भी बात नहीं की है।

65 लाख रुपये में बनकर तैयार हुई प्रतिमा
उन्होंने बताया कि यह प्रतिमा 65 लाख रुपये में बनकर तैयार हुई है। विज ने कहा इस प्रतिमा को उन्हीं कलाकारों ने बनाई है, जिन्होंने सरदार पटेल की प्रतिमा को बनाया है। अनिल विज ने कहा कि यह प्रतिमा लोगों को हमेशा याद दिलाती रहेगी कि इस देश को कुर्बानियां देकर आजाद कराया हुआ है और मुझे लगता है कि लोग अगर शहीदे आजम भगत सिंह को अपनी आंखों के सामने रख कर चलेंगे तो गलत काम करने की उनकी हिम्मत नहीं होगी।

सुभाष चंद्र बोस की भी लगाई प्रतिमा-अनिल विज
हमने ऐसे ही सुभाष चंद्र बोस की भी प्रतिमा लगाई है। वो भी वहीं से बनकर आई थी। वो भी लोगों को प्रेरित करती है कि इस देश पर हुकूमत करने वाली अंग्रेजी शासन जिसके राज में कभी सूरज नहीं डूबता था। उसके खिलाफ शस्त्र युद्ध करके भारत को आजाद कराया।इसी प्रकार से जीजी रोड के ऊपर हम जो आजादी की पहली लड़ाई हुई थी।वो अंबाला छावनी से आरंभ हुई थी। उसमें बी हजारों लोग शहीद हुए। उनको सम्मान देने के लिए उनकी याद में एक पांच सौ करोड़ रुपये की लागत से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हम स्मारक बनवा कर दे रहे हैं।अंबाला छावनी शहीदों के प्रति नतमस्तक है और लोग शहीदों द्वारा बताए गए रास्ते पर चलें यही हमारी कोशिश है। विज लघु सचिवालय (एसडीएम कार्यालय, अम्बाला छावनी) के प्रांगण में शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने आए थे।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular