Monday, October 21, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा में पुलिसकर्मियों को लम्बी ड्यूटी के बाद भी नहीं होगा तनाव...

हरियाणा में पुलिसकर्मियों को लम्बी ड्यूटी के बाद भी नहीं होगा तनाव ,सरकार ने बनाया ये खास प्लान

चंडीगढ़। हरियाणा में पुलिसकर्मियों को अब लम्बी ड्यूटी के बाद भी तनाव नहीं होगा। इसको लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश के सभी पुलिस थानों में कर्मचारियों के लिए जिमनेजियम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इसका मुख्य उद्देश्य लम्बी ड्यूटी से तनावग्रस्त पुलिसकर्मियों को राहत देना है। इसके लिए स्थाई व अस्थाई जिम स्थापित करने की संभावनाओं पर काम करते हुए पुलिस विभाग द्वारा एक प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा।

एक महीने में पांच पुलिस कर्मी हुए हार्ट अटैक का शिकार
बता दें कि प्रदेश में एक माह में पांच पुलिस कर्मचारियों की मौत हार्ट अटैक के कारण हो चुकी है। जिसके चलते यह फैसला लिया गया है। इससे पहले गृहमंत्री मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मियों को फील्ड की डयूटी पर तैनात करने के निर्देश भी दे चुके हैं। एक माह में जिन पुलिसकर्मियों की मौत हुई है, उनमें से तीन की ड्यूटी किसान संगठनों के आंदोलन में थी तो दो पुलिस थानों में तैनात थे। लंबी ड्यूटी के कारण पुलिसकर्मी अक्सर तनाव में रहते हैं।

प्रदेश में थानों और चौकियों की बन रही नई इमारतें
गृह मंत्री अनिल विज द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार, प्रदेश में पुलिस थानों व चौकियों की नई इमारतों का निर्माण किया जा रहा है। इस योजना पर काम पहले ही शुरू हो चुका है। गृहमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि पुलिस थानों के लिए जहां-जहां नई इमारतों का निर्माण किया जा रहा है, वहां जिम का निर्माण किया जाए।इसके अलावा पुराने पुलिस थानों में एक आउटडोर या इनडोर जिम बनाने की संभावनाओं पर भी काम किया जाए। नए पुलिस थानों में बेहतर वास्तुकला, कुदरती रोशनी के साथ ठंडे रहने की व्यवस्था करने को कहा गया है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular