Sunday, October 20, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में खाप पंचायत की हुई बैठक, किसान आंदोलन को दिया समर्थन

रोहतक में खाप पंचायत की हुई बैठक, किसान आंदोलन को दिया समर्थन

अभी नहीं करेंगे दिल्ली कूचपंजाब से आने वाले किसानों का है इंतजारतीन राज्यों की खाप पंचायतों के साथ मिलकर तय करेंगे आगे की रणनीतिरोहतक में एक ही जगह होगा से जारी रहेगा आंदोलन

रोहतक। रोहतक में आंदोलन कर रहे किसानों ने ऐलान किया है कि अभी वह दिल्ली नहीं जाएंगे। उन्हें पंजाब से आने वाले किसानों का इंतजार है। किसान आंदोलन स्थल पर खाप पंचायतों की बैठक के बाद निर्णय लिया गया है कि आगे की रणनीति के लिए तीन राज्यों से खाप पंचायतों की बैठक के बाद किसान फैसला लेंगे। रोहतक जींद रोड के पास गांव टिटौली में 13 फरवरी से किसान एमएसपी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं।

धरने पर लगातार किसानो की संख्या बढ़ती जा रही है। किसानों ने फैसला किया है की जिला रोहतक के किसान इसी स्थल पर धरना देते रहेंगे ।जब तक कोई आगे की रणनीति नहीं बन जाती। खापों के नेताओं ने कहा है कि किसान आंदोलन को खाप पंचायत अपना समर्थन देती रहेगी। बैठक के बाद खाप पंचायत प्रधान धरना स्थल पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

अहलावत खाप के प्रधान हरदीप सिंह अहलावत ने कहा है कि आज धरना स्थल पर जिला रोहतक की खाप पंचायतों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद निर्णय लिया गया है कि जल्द ही यूपी , राजस्थान और हरियाणा की खाप पंचायत धरना स्थल पर बुलाई जाएगी और उसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। किसान आंदोलन को खाप पंचायतों ने अपना पूरा समर्थन दिया है। आज किसान आंदोलन में निर्णय लिया गया है कि जिला रोहतक में एक स्थान पर धरना जारी रहेगा।

जब तक पंजाब का किसान हरियाणा में नहीं पहुंचता है तब तक हरियाणा से आंदोलन कर रहे किसान दिल्ली की और रुख नहीं करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि सरकार है हठ धर्मिता को छोड़कर जल्द ही किसने की मांग मान लेगी। जिससे इस आंदोलन का शांतिपूर्ण समाधान निकल जाएगा। सभी किसान नेताओं ने पंजाब हरियाणा बॉर्डरो पर हो रही कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा है कि कल जिस तरह से युवक की जान गई है वह काफी दुखदाई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular