Wednesday, October 23, 2024
Homeपंजाबरोपड़ में किसानों ने चिप लगे बिजली मीटर फेंके, दी चेतावनी

रोपड़ में किसानों ने चिप लगे बिजली मीटर फेंके, दी चेतावनी

रोपड़, किसान यूनियन शेर ए पंजाब रूपनगर द्वारा चिप्स वाले मीटर निकालकर बिजली कार्यालय मियापुर में जमा करने के दिए गए निमंत्रण के बाद संगठन के जिला अध्यक्ष कुलविंदर सिंह पंजोला के नेतृत्व में मियापुर में चिप्स वाले मीटर निकाल दिया। बिजली विभाग और पुलिस विभाग ने मामले को ठंडा करने की पूरी कोशिश की।

इस दौरान अधिकारियों ने किसान संगठन से बात करने की कोशिश की, इस दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि 5 फरवरी तक किसानों की वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्रवाई की जायेगी।

जिला अध्यक्ष कुलविंदर सिंह पंजोला ने कहा कि आज दिए गए निमंत्रण पर उन्होंने चिप्स वाले बिजली मीटर खोले हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग के प्रतिनिधियों की हमारे साथ कई बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन फिर भी चोरी-छिपे मीटर लगाए जा रहे हैं, जिसका संगठन पुरजोर विरोध करेगा और मीटर नहीं लगने देगा।

बाबा बागेश्वर धाम बाबा ने लिखी सनातन धर्म पर किताब, सोशल मीडिया पर छाया टाइटल

गौरतलब है कि चिप लगे बिजली मीटरों को लेकर किसान संगठन और किसान लंबे समय से चिंता जताते रहे हैं कि अगर चिप वाले मीटर लगाए जाएंगे तो कुछ समय बाद उनकी कार्य प्रणाली भी बदल जाएगी और ये मीटर सिर्फ रिचार्ज होते रहेंगे। जबकि किसानों को मुफ्त बिजली दी गई है। यदि रिचार्ज मीटर लगाए गए तो इसका सीधा असर खेती पर पड़ेगा और किसानों की आर्थिक स्थिति खराब हो जाएगी।

जिसके चलते विभिन्न किसान संगठन बड़े पैमाने पर बिजली मीटरों का विरोध करते रहते हैं। साथ ही किसानों ने कहा कि अगर सरकार जबरन चिप युक्त बिजली मीटर लगाएगी तो किसान पीछे नहीं हटेंगे और सरकार के खिलाफ राज्यस्तरीय आंदोलन किया जाएगा।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular