Saturday, October 19, 2024
Homeपंजाबपंजाब, पनबस और पीआरटीसी द्वारा हिट एंड रन कानून का विरोध, कही...

पंजाब, पनबस और पीआरटीसी द्वारा हिट एंड रन कानून का विरोध, कही ये बात

पंजाब, हिट एंड र।न कानून के खिलाफ ड्राइवर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बेशक सरकार इस कानून को अभी लागू न करने की बात कह रही है। इसे लेकर पीआरटीसी और पनबस के बस चालकों ने विरोध का नया तरीका शुरू कर दिया है। इसमें उन्होंने 52 सीटर बस में सिर्फ 52 यात्रियों को बैठाने का फैसला किया है।

उनका कहना है कि उच्च अधिकारी और उनके विभाग चाहते हैं कि वे अधिक यात्री बैठाकर अधिक कमाई करें, लेकिन जब कर्मचारियों के हित की बात आती है तो कानून का पालन करने की बात कही जाती है।

कर्मचारियों ने कहा कि 52 सीटों वाली बस में 52 यात्रियों को ले जाने का कानून है और वे इसका पालन करेंगे और विरोध स्वरूप इसे जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण कई बार टिकट काट दिया जाता है और कंडक्टर पर चोरी का आरोप लगा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि अब वे कानून का पालन भी करेंगे और अलग तरीके से विरोध भी जीतेंगे।

सीएम मान ने भी तोड़ा कांग्रेस से नाता, कहा- पार्टी सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

बस में केवल 52 यात्री बैठेंगे, कोई भी अतिरिक्त यात्री नहीं बैठाया जाएगा। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि पहले हम पर विभाग की ओर से दबाव डाला जाता था कि बस में अधिक से अधिक यात्री बैठायें, ताकि विभाग को अधिक से अधिक राजस्व मिल सके। उन्होंने कहा कि अगर सभी नियमों का पालन करने की बात है तो हम सभी नियमों का पालन करते हुए यात्री सीमा से अधिक बस में नहीं चढ़ेंगे।

नए कानूनों का विरोध करते हुए पनबस और पीआरटीसी कर्मचारियों ने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने ये नियम बनाए हैं तो हम भी नियमों का पालन करेंगे। उनके मुताबिक बस में सीटों पर ही यात्रियों को बैठाया जाएगा। इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जब सीटें भर जाएंगी तो उसके बाद हम कोई और सवारी नहीं चलाएंगे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular