Friday, October 18, 2024
Homeपंजाबलुधियाना, 20 लाख की साइबर ठगी का मामला सुलझा, दो महिला समेत...

लुधियाना, 20 लाख की साइबर ठगी का मामला सुलझा, दो महिला समेत 4 गिरफ्तार

लुधियाना पुलिस ने 12 दिसंबर को टाटा स्टील नामक फर्जी कंपनी बनाकर एक व्यापारी से 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। इस संबंध में लुधियाना के संयुक्त पुलिस आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी साझा की है।

जसकिरणजीत सिंह तेजा ने बताया कि आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। करीब 47 आधार कार्ड मिले हैं। आरोपी खुद मशीन रखकर फर्जी आधार कार्ड तैयार करते थे। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए कमिश्नर ने बताया कि 12 दिसंबर को कमलजीत नाम के कारोबारी ने शिकायत दी थी कि उनके साथ टाटा स्टील नाम की कंपनी बनाकर करीब 20 लाख रुपये हड़प लिए गए हैं। जिसके बाद उन्होंने रुपिंदर भट्टी एडीसीपी और साइबर सेल टीम को यह जिम्मेदारी सौंपी।

रोहतक में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के 647 वे जन्म उत्सव पर विशाल जनसभा का आयोजन

लगातार जांच के बाद टीम ने दो महिलाओं समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। संयुक्त आयुक्त ने यह भी कहा कि हमने बाकी सदस्यों की तलाश के लिए लगातार टीमें गठित की हैं। ये सभी आरोपी बेहद शातिर थे। उन्होंने बताया कि ये आरोपी खुद फर्जी आधार कार्ड बनाते थे और फिर उन आधार कार्डों पर फर्जी अकाउंट बनाते थे, जिसके बाद लोगों से ठगी करते थे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular