Saturday, October 19, 2024
HomeपंजाबPunjab, सितंबर में आयोजित होगा पर्यटन शिखर सम्मेलन

Punjab, सितंबर में आयोजित होगा पर्यटन शिखर सम्मेलन

Punjab, पंजाब सरकार राज्य को सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने के लिए 11 से 13 सितंबर तक मोहाली में एक पर्यटन शिखर सम्मेलन और यात्रा बाजार का आयोजन करेगी। सरकार ने बुधवार को यह बात कही।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पांच शहर – अमृतसर, रूपनगर, लुधियाना, पटियाला और फतेहगढ़ साहिब – विदेशी पर्यटकों के लिए शीर्ष आकर्षण के रूप में उभरे हैं और पर्यटन विभाग यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि राज्य 2030 तक एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बन जाए।

विज्ञप्ति में कहा गया कि पर्यटन विभाग ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा की गई पहलों को प्रदर्शित करने के लिए जयपुर में अपने पहले रोड शो का उद्घाटन किया। इसमें कहा गया कि अगला रोड शो मुंबई (24 अगस्त), हैदराबाद (25 अगस्त) और दिल्ली (26 अगस्त) में होगा।

Punjab में भारी बारिश, 26 अगस्त तक स्कूलों की छुट्टी

पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों तथा निवेश संवर्धन मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा, “पंजाब सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है, जिससे अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों क्षेत्रों में पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। इससे महिलाओं और युवाओं को रोजगार के अधिकतम अवसर मिलेंगे।”

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular