Thursday, May 9, 2024
Homeपंजाबअमृतपाल सिंह ने गिरफ्तारी से पहले गुरुद्वारा में दिया प्रवचन, देखें वायरल...

अमृतपाल सिंह ने गिरफ्तारी से पहले गुरुद्वारा में दिया प्रवचन, देखें वायरल Video

- Advertisment -
- Advertisment -

खालिस्तानी नेता व वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह ने पुलिस द्वारा एक महीने से अधिक समय तक पीछा करने के बाद आज सुबह पंजाब के मोगा में आत्मसमर्पण कर दिया। अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार चल रहा था। आत्मसमर्पण करने से पहले वारिस पंजाब दे चीफ ने मोगा जिले के रोडे गांव में एक गुरुद्वारे में एक सभा को संबोधित किया। वहां से उसे राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सामने आए एक वीडियो में अमृतपाल सिंह को एक गुरुद्वारे में बैठे देखा जा सकता है। वीडियो में अमृतपाल सिंह को सफेद पोशाक और नारंगी पगड़ी पहने माइक पर गुरुद्वारे में बोलते हुए दिखाया गया है। वीडियो में कोई ऑडियो नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह एक सभा को संबोधित कर रहे थे, इससे पहले कि उन्होंने आत्मसमर्पण किया और पंजाब पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

पंजाब पुलिस ने भी अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की है और ट्वीट किया है, अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा में गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस ने नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह करें, कोई भी फर्जी खबर साझा न करें, हमेशा सत्यापित करें और साझा करें। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, वह एनएसए का विषय है और उसे असम के डिब्रूगढ़ ले जाया जाएगा। पंजाब पुलिस ने पहले ही खालिस्तान समर्थक के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लागू कर दिया है।

बता दें कि अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार चल रहा था जब उसके और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई शुरू की गई थी। पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उनके संगठन वारिस पंजाब डे के सदस्यों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की थी। भगोड़े कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तान नेता अमृतपाल सिंह के दो और सहयोगियों को 18 अप्रैल को पंजाब और दिल्ली पुलिस के एक संयुक्त अभियान में पंजाब के मोहाली में गिरफ्तार किया गया था।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular