Wednesday, September 25, 2024
Homeपंजाबपंजाब सरकार का 'मिशन रोजगार' जारी, 30 महीने में 45560 युवाओं को...

पंजाब सरकार का ‘मिशन रोजगार’ जारी, 30 महीने में 45560 युवाओं को दी गईं सरकारी नौकरियां

पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने अपने कार्यकाल के केवल 30 महीनों में युवाओं को 45560 सरकारी नौकरियां प्रदान करके एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। यहां टैगोर थिएटर में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया, जो युवाओं की किस्मत बदलने में अहम साबित होगी। उन्होंने कहा कि मिशन रोजगार युवाओं के कल्याण को सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नए भर्ती किए गए उम्मीदवारों में 558 बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) या सहायक नर्स मिडवाइव्स (एएनएम), 14 नेत्र अधिकारी, छह मेडिकल प्रयोगशाला तकनीशियन ग्रेड- II, तीन स्टेनोग्राफर और पांच वार्ड अटेंडेंट (अनुकंपा आधार पर) शामिल हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को और मजबूत करने के लिए पंजाब सरकार चरणबद्ध तरीके से 1390 डॉक्टरों के पद भर रही है, जिनमें से पहले चरण में 400 पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इसके अलावा 435 हाउस सर्जनों की नियुक्ति भी प्रक्रियाधीन है।

मंत्री हरभजन सिंह ने 70 करोड़ की लागत वाले रेलवे ओवर ब्रिज का किया शिलान्यास

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग में कुल 1910 नए उम्मीदवारों की भर्ती की गई है, जिनमें 586 उम्मीदवार आज शामिल हुए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में नई भर्ती के तहत बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (महिला) की कुल 986 नियमित भर्तियां की गई हैं, जिनमें से 586 आज विभाग में शामिल हो रही हैं, जबकि 428 अन्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जल्द ही दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है कि सभी युवाओं को उनकी योग्यता और बुद्धिमत्ता के आधार पर इन पदों के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के ठोस प्रयासों के कारण राज्य से युवाओं का पलायन जोर पकड़ने लगा है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवा अब बेहतर जिंदगी की तलाश में विदेश जाने के बजाय यहीं नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular