Friday, July 12, 2024
Homeपंजाबपंजाब में उमस भरे मौसम से जल्द राहत, जल्द होगी बारिश

पंजाब में उमस भरे मौसम से जल्द राहत, जल्द होगी बारिश

- Advertisment -
- Advertisment -

पंजाब में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण अचानक गर्मी बढ़ गई है। इस बीच लोगों को कोई राहत नहीं मिली है और हर तरफ उमस भरा मौसम बना हुआ है। दरअसल, हाल ही में मौसम विभाग ने 12 जुलाई को बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पंजाब में मानसून की धीमी गति के कारण एक बार फिर गर्मी और उमस बढ़ गई है। अब मौसम विभाग ने 12 जुलाई को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस बीच तीन जिलों पठानकोट, होशियारपुर और गुरदासपुर में भारी बारिश की आशंका है। इसके साथ ही तापमान भी बढ़ना शुरू हो गया है। आज मोहाली में सुबह से ही मौसम सुहावना हो गया है और हल्की बारिश हो रही है।

पिछले दिन के मुकाबले अधिकतम तापमान में 1.7 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। गुरदासपुर में 38 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। इस मौसम (पंजाब वेदर अपडेट) में डेंगू और अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। पंजाब में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम विभाग ने बठिंडा को छोड़कर किसी भी इलाके में बारिश दर्ज नहीं की है।

बठिंडा में 0.5 मिमी बारिश हुई है। अन्य सभी फ़ील्ड शून्य हैं, जबकि लगभग सभी जिलों में तापमान 35 डिग्री को पार कर गया है। इसके बढ़ने की उम्मीद है। जल्द ही यह चालीस के पार हो सकता है। हालांकि आज कई जिलों में बारिश होगी।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular