Wednesday, February 8, 2023
HomeहरियाणारोहतकRohtak: सर्द रातों के बीच चोरों की पौबारह, 24 घंटे में 4...

Rohtak: सर्द रातों के बीच चोरों की पौबारह, 24 घंटे में 4 जगह तोड़े ताले

स्कूल, घर, दुकाने किसी को नहीं छोड़ा, आभूषण की दुकान से भी सवा किलो चांदी चुराई

रोहतक। ठंड बढ़ते ही रोहतक में चोरों का आतंक भी बढ़ गया है। प्राय: हर मोहल्‍ले में चोरी की घटनाएं हो रही हैं। ऐसा लगता है कि चोरों के मन से पुलिस का भय समाप्त हो गया है। इस बीच चोरों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। चोरों ने दुकान, स्कूल और घर को निशाना बनाया है। चोरों ने वारदात को अंजाम उस समय दिया, जब स्कूल व घर बंद थे। परिवार पड़ोस में ही छठी के कार्यक्रम में गया हुआ था। वहीं स्कूल शीतकालीन अवकाश के कारण बंद चल रहा था। इसी बीच चोरों ने सेंध लगा दी और लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया। वहीँ चोरों ने एक ज्वैलरी शॉप को भी निशाना बना लिया और सवा किलो चांदी के गहने चुरा लिए।

पहला मामला रोहतक की तेज कॉलोनी से सामने आया है। सब्जी मंडी थाने में शिकायत दर्ज करते हुए सुनीता ने पुलिस को बताया कि उनके पड़ोस में बच्चे के जन्म पर छठी का कार्यक्रम था। वे भी छठी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए। इस दौरान घर पर कोई नहीं था। इसलिए ताला लगाकर छठी के कार्यक्रम में गए थे। वापस आकर देखा तो पता चला कि घर में चोरी हुई है। संदूक का ताला तोड़कर 10 हजार की नकदी, ज्वैलरी व ब्यूटी पार्लर का सामान चुराया गया है। चोरी की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

दूसरा मामला शहर की डीएलएफ कालोनी से सामने आया है। आर्यनगर थाना पुलिस को डीएलएफ कालोनी निवासी राजेंद्र प्रसाद ने दी शिकायत में बताया कि मुख्य सरकुलर रोड स्थित सीआईए प्रथम कार्यालय के नजदीक निर्माणाधीन संत जिन्दा कल्याणा आश्रम का केयर टेकर है। चोर दीवार में सेंध लगाकर 50 हजार रुपये का सामान निकाल कर ले गए। चोर पानी की पांच मोटर चुराकर ले गया। इसमें एक तीन हार्स पावर, चार एक-एक हार्स पॉवर की है। इस संबंध में आर्य नगर थाने में मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है।

तीसरा मामला लाखनमाजरा थाने में दर्ज किया गया है। लाखनमाजरा इलाके के गांव बैंसी में पुराना बस स्टैंड स्थित आभूषण की दुकान से चोर 84000 रुपये की चांदी चुरा ले गए। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। महम निवासी रमेश ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसकी ज्वैलर्स की दुकान है। यहां रविवार रात किसी ने चोरी कर ली। दुकान से करीब एक किलोग्राम पुरानी चांदी व लगभग 200 ग्राम नई चांदी के आभूषण चोरी हुए हैं। इसमें लोकेट, चुटकी, अंगूठी शामिल है। इसकी कुल कीमत लगभग 84000 रुपये है। पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

चौथा मामला महम से सामने आया है। महम के राजकीय मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल शीतकालीन छुटि्टयों के चलते बंद था। अवकाश खत्म होने के बाद स्कूल खुला और स्टाफ स्कूल आया तो देखा कि स्कूल के एजुसेट रूम का दरवाजा खुला पड़ा है। स्कूल में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी भी की गई है। पुलिस को शिकायत देते हुए हेड टीचर सावित्री देवी ने कहा कि स्कूल का निरीक्षण करने के बाद पता चला कि एजुसेट रूम का व किचन का सामान चोरी किया गया है, जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular