Wednesday, February 8, 2023
HomeहरियाणारोहतकRepublic Day : रोहतक की सीमा होंगी सील, जगह-जगह लगेंगे नाके

Republic Day : रोहतक की सीमा होंगी सील, जगह-जगह लगेंगे नाके

किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए हथियारों के साथ स्वेट टीमें शहर में कर रही गश्त, चप्प-चप्पे पर नजर

रोहतक। Republic Day को लेकर रोहतक पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो चुकी है। हथियारों के साथ स्वेट टीमें शहर में गश्त कर रही हैं। चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। जिले में हर जगह सर्च अभियान चलाए जा रहे हैं। हाइवे पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है। साथ ही समारोह से एक दिन पहले पुलिस द्वारा जिले की सभी सीमाएं सील की जाएंगी। करीब 35 जगह नाकाबंदी भी होगी। जहां आने जाने वाले वाहनों की वीडियो बनाई जाएंगी। भारी वाहनों को शहर में समारोह के दिन प्रवेश नहीं मिलेगा।

इसके अलावा हरियाणा से दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों पर रोक लगाने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे। एसपी उदय सिंह मीना ने सभी डीएसपी, एसएचओ, चौकी प्रभारी, राइडर, पीसीआर, ईआरवी को सचेत करते हुए आदेश जारी किए। इसके तहत सभी एसएचओ अपने थाना क्षेत्र में गश्त कर निगरानी रखेंगे। समारोह स्थल की निगरानी की जा रही है। बम निरोधक दस्ते के प्रभारी जय भगवान के नेतृत्व में जिले में चेकिंग अभियान शुरू किया गया। महम में बम निरोधक दस्ते ने महाविद्यालय में चेकिंग की।

आपको बता दें राजीव गांधी खेल परिसर में गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय समारोह में महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा मुख्यातिथि राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगी तथा परेड की सलामी लेंगी। इससे पूर्व राज्यमंत्री महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वार पर स्थित राज्य स्तरीय शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। यह जानकारी उपायुक्त यशपाल ने दी। उन्होंने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 26 जनवरी को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय राजीव गांधी खेल परिसर में किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तरीय समारोह में की सभी तैयारियां की जा रही है। जिला स्तरीय समारोह में महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा मुख्यातिथि होंगी।

रोहतक एसपी उदय सिंह मीना ने आमजन से अपील की है कि वे किसी भी घटना की जानकारी दे सकते हैं। उनका नाम पता गुप्त रखा जाएगा। वे इसके लिए डायल 112, 100, 01262247200, 9996464100 पर जानकारी दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस को अलर्ट किया गया है। सभी डीएसपी, एसएचओ समेत अन्य अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। होटल, धर्मशालाओं की जांच की जा रही है। बाजारों, सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस तैनात है। सीआईए यूनिट को शहर में तैनात किया गया है। हाइवे से गुजरने वाले वाहनों की निगरानी की जा रही है।

RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular