Saturday, May 25, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान के हनुमानगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का रोड शो,रोड शो में...

राजस्थान के हनुमानगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का रोड शो,रोड शो में उमडा जनसैलाब

- Advertisment -
- Advertisment -

हरियाणा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा करते हुए कहा है कि इस बार राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी। कुर्सी छिनने के दर से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की नींद उड़ गई है। आम नागरिक का भारतीय जनता पार्टी के प्रति उत्साह सडकों पर नजर आ रहा है। हनुमानगढ़ विधानसभा सीट तो भाजपा जीतेगी ही हनुमानगढ़ जिले की अन्य अधिकतर सीटों पर भी भाजपा का कब्जा होगा।

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अमित सहू के समर्थन में गुरुवार को हनुमानगढ जिला मुख्यालय पर टाउन शहर में निकाले गए रोड शो में शामिल हुए भाजपा के स्टार प्रचारक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि केन्द्र व हरियाणा में भाजपा की सरकार है। अब निश्चित रूप से राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी। जब सब इलाके में एक विचार के लोग होते हैं तो वे परस्पर एक-दूसरे की कठिनाइयों को समझते हैं। वे उस कठिनाई को दूर करने का रास्ता निकालते हैं। उसी तरह हरियाणा की तर्ज पर राजस्थान की कानून व्यवस्था, नशा, सिंचाई पानी की समस्या दूर की जाएगी।

हरियाणा की मंडियों की तरह राजस्थान में भी करेगी बीजेपी व्यवस्था

हरियाणा की मंडियों की तरह राजस्थान में भी व्यवस्थाएं बनेंगी। किसान को अपनी कृषि उपज को दूसरे राज्यों में बेचने के लिए नहीं जाना पड़ेगा। हरियाणा की ही तर्ज पर सीधे किसान के खाते में भुगतान होगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में 14 फसलों की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर की जा रही है। जबकि राजस्थान में 2 या 3 फसलें एमएसपी पर खरीदी जाती हैं। राजस्थान में भी भाजपा की सरकार बनाने के बाद हरियाणा की तरह अन्य फसलों की भी एमएसपी पर खरीद की जाएगी। हरियाणा में बुजुर्गों को पूरे देश में सबसे अधिक 3000 रुपए पेंशन दी जा रही है। फिर भी हरियाणा प्रदेश की आर्थिक स्थिति मजबूत है। राजस्थान की भी आर्थिक स्थिति और मजबूत करने के लिए नए-नए काम किए जाएंगे

हनुमानगढ़ की सीट भी भाजपा के खाते में होनी चाहिए

इस मौके पर हुई सभा में सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हनुमानगढ़ और हरियाणा के बीच बेटी-रोटी का रिश्ता है। हमारे हित एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। इसलिए हमारे बीच मधुर संबंध हैं। राजस्थान में बीजेपी सरकार बनाने की जरूरत है। इसके लिए हनुमानगढ़ की सीट भी भाजपा के खाते में होनी चाहिए। हरियाणा में हम किसानों की पूरी परवाह करते हैं। सभी फसलों पर एमएसपी देते हैं लेकिन राजस्थान में सरकार ऐसा नहीं करती। इसलिए यहां के किसानों को हरियाणा जाकर फसल बेचनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार आई तो वे यहां के किसानों को भी यह सुविधा दिलाने का प्रयास करेंगे। सीएम के रोड शो में भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र के गांव चुनावढ़ पहुंचे सीएम

इस दौरान मनोहर लाल ने भाजपा प्रत्याशी गुरवीर बराड़ के समर्थन में भी जनसभा को सबोधित किया और लोगों से बीजेपी को भारी मतों से जिताने की अपील की।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular