Wednesday, February 8, 2023
HomeपंजाबPunjab, Beating Retreat Ceremony के लिए घर बैठे कर सकेंगे बुकिंग

Punjab, Beating Retreat Ceremony के लिए घर बैठे कर सकेंगे बुकिंग

Punjab, पंजाब के अमृतसर के अटारी-वाघा बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले बीटिंग र्रिटीट सेरेमनी देखने के लिए अब घर बैठे सीट बुक की जा सकती है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इसके लिए ‘बीएसएफ अटारी’ नाम के एक मोबाइल ऐप की शुरूआत की है। मंगलवार को बीएसएफ के डीजी एस एल थाउसेन ने इस ऐप को लांच किया।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि डीजी बीएसएफ ने जेसीपी अटारी, अमृतसर में र्रिटीट सेरेमनी परेड देखने के लिए आने वाले दर्शकों के लिए गूगल प्ले स्टोर पर एक मोबाइल ऐप बीएसएफ अटारी लांच किया है।

यह मोबाइल ऐप बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर द्वारा विकसित किया गया है, ताकि आगंतुकों को अपने मोबाइल फोन से सीट बुक करने की सुविधा प्रदान की जा सके।

बीएसएफ ने बताया कि इस ऐप में वेबसाइट की तर्ज पर सभी विशेषताएं हैं। इसमें र्रिटीट समारोह के समय, स्थान और आसपास के पर्यटन स्थलों के लिए लिंक जैसी बुनियादी जानकारी शामिल है। इससे पहले 5 दिसंबर 2022 को बीएसएफ के पूर्व डीजी पंकज कुमार सिंह ने र्रिटीट सेरेमनी परेड देखने के लिए जेसीपी अटारी आने वाले लोगों के लिए एक वेबसाइट भी लांच की थी।

बीएसएफ ने कहा कि समय के साथ जेसीपी अटारी स्थित स्टेडियम में केवल उन्हीं लोगों को जाने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने वेबसाइट/ऐप के माध्यम से अपनी सीट बुक की है।

RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular