Thursday, May 2, 2024
HomeGT एक्सक्लूसिवरोहतक में युवक ने FB पर गाय बेचने का देखा ऐड, ऐसे...

रोहतक में युवक ने FB पर गाय बेचने का देखा ऐड, ऐसे हुई साढ़े 92 हजार की ठगी

गांव भैयापुर लाढ़ोत निवासी अनिल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके घर में गाय खरीदने के लिए चर्चा हुई थी। इसके बाद वह फेसबुक चला रहा था। इसी दौरान उसने गाय बेचने का विज्ञापन देखा।

रोहतक। रोहतक में युवक ने फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा जिसमे गाय बेचने की बात लिखी गई थी। युवक ने गाय खरीदने के लिए जैसे ही नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो ठगों ने उसे ऐसे झांसे में लिए कि युवक साढ़े 92 हजार रूपये गवां बैठा। जब युवक को ठगी का एहसास हुआ तो उसने सदर थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

मामले के अनुसार गांव भैयापुर लाढ़ोत निवासी अनिल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके घर में गाय खरीदने के लिए चर्चा हुई थी। इसके बाद वह फेसबुक चला रहा था। इसी दौरान उसने गाय बेचने का विज्ञापन देखा। जिस पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो सामने वाले ने खुद को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ निवासी देवीलाल बताया। देवीलाल ने खुद को गायों का व्यापारी बताया।

पीड़ित अनिल ने बताया कि व्यापारी देवीलाल से गाय खरीदने को लेकर बातचीत हुई और 2 गाय खरीदने की बात पर सहमति बनी। दोनों गायों की कीमत 48 हजार रुपए निर्धारित की थी। साथ ही सामने वाले व्यापारी ने गायों को घर पहुंचाने के बाद कीमत देने के लिए कहा था। देवी लाल ने गायों को गाड़ी से गांव पहुंचाने के लिए गाड़ी का भाड़ा 8 हजार रुपए पहले मांगा था। जिस पर अनिल ने देवीलाल के खाते में 8 हजार रुपए डाल दिए। इसके बाद वह फोन पर संपर्क में रहा।

अनिल ने बताया कि देवीलाल ने इसके बाद फोन किया और कहा कि जिस गाडी में गाय आ रही थी वह गाड़ी खराब हो गई। जिसके लिए उसने 20 हजार रुपए मांगे। अनिल ने विश्वास कर देवीलाल के खाते में रुपए डाल दिए। थोड़ी देर बाद देवीलाल का फिर से फोन आया और उसने कहा कि इन रुपयों में काम नहीं चल सकता और रुपए डालें, ताकि गाड़ी जल्दी ठीक करवाई जा सके। इसके बाद अनिल ने साढ़े 16 हजार रुपए फिर से डाल दिए, जो दो बार ट्रांजेक्शन की।

अनिल ने बताया कि इसके बाद आरोपी ने अपनी बातों में फंसाकर 31 हजार 500 रुपए और डलवा लिए और अपने आधार कार्ड और पेनकार्ड की कॉपी भेज दी। इसके बाद आरोपी देवीलाल ने फोन उठाना बंद कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके साथ कुल साढ़े 92 हजार रुपए की ठगी की गई है। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular