Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशउन्नाव में भीषण सड़क हादसा : बस और टैंकर की हुई टक्कर...

उन्नाव में भीषण सड़क हादसा : बस और टैंकर की हुई टक्कर , 18 लोगों की मौत कई घायल

- Advertisment -
- Advertisment -

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में बुधवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा हो गया। डबल डेकर बस और टैंकर की टक्कर से हाईवे पर बस कई बार पलटी। हादसे में 18 यात्रियों की जान चली गई, जबकि 19 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार डबल डेकर बस बिहार के शिवगढ़ से राजधानी दिल्ली जा रही थी। जैसे ही स्लीपर बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बेहटा मुजावर थाना इलाके में हवाई पट्टी पर पहुंची तो दूध से भरे टैंकर में भिड़ गई। बस के परखच्चे उड़ गए। सड़क पर लाशों का अंबार लग गया। मौके पर चीख-पुकार मच गई। हादसे में एक बच्चे और महिलाओं समेत 18 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 20 यात्री गंभीर रूप से जख्मी हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं, पुलिस ने कुछ मृतकों की शिनाख्त कर ली है।

बताया जा रहा है कि बस में करीब 57 यात्री सवार थे। 18 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। करीब 20 लोग सुरक्षित हैं, जिन्हें दिल्ली भेजा जा रहा है।

वहीं राष्ट्रपति, पीएम मोदी, खरगे, योगी समेत कई नेताओं ने हादसे को लेकर दुख जताया है। दूसरी तरफ PMO ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्नाव में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

 

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular