Wednesday, May 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशWeather Update: अब गर्मी से मिलेगा राहत, इन राज्यों में बारिश का...

Weather Update: अब गर्मी से मिलेगा राहत, इन राज्यों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update: भीषण गर्मी से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। IMD ने बताया किया कि भारत में हीटवेव की स्थिति बुधवार को समाप्त हो गई। अब तापमान में कमी आएगी और बादल छाए रहने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि बुधवार, 24 मई को पूरे भारत में हीटवेव की स्थिति समाप्त हो गई। मौसम विभाग ने कहा कि तापमान में अब कमी आएगी और आने वाले दिनों में बादल छाए रहने की संभावना है।

आईएमडी ने राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ सहित कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि, तूफान और बारिश के लिए नारंगी अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, ‘अगले 2-3 दिनों तक पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। पूर्वी भारत में भी तूफान आने की संभावना है।”

अगले 5 दिनों में IMD का पूर्वानुमान
पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों सहित उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश स्थानों पर गरज, बिजली चमकने और कभी-कभी तेज हवाएं/तूफान के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है। 24 और 25 मई को सबसे अधिक बारिश होने का अनुमान है। 24 और 25 मई को उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तर राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है।

24 और 25 मई को इन राज्यों में बारिश की संभावना
24 मई को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पूर्वोत्तर राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि 25 मई को उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है। 24 और 25 मई को उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 25-35 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular