Sunday, March 3, 2024
Homeहरियाणाहरियाणा सरकार ने स्कूली विद्यार्थियों को दी बड़ी खुशखबरी ,मुख्यमंत्री छात्र परिवहन...
- Advertisment -

हरियाणा सरकार ने स्कूली विद्यार्थियों को दी बड़ी खुशखबरी ,मुख्यमंत्री छात्र परिवहन योजना की हुई शुरुआत ,इनको मिलेगा लाभ

- Advertisment -

हरियाणा। हरियाणा सरकार ने स्कूली विद्यार्थियों को बड़ी खुशखबरी दी है। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री छात्र परिवहन योजना की शुरू हो गयी है। इस योजना के शुरू होने से दूरदराज से आने वाले स्कूल के विद्यार्थियों को परिवहन का लाभ मिलेगा। दूरी की वजह से जो छात्र-छात्राएं स्कूल नहीं आ पाते थे, उन्हें अब स्कूल आने में सुविधा होगी।

स्कूली छात्रों के लिए खुशखबरी
हरियाणा शिक्षा विभाग ने शिक्षा का स्तर और सुधारने के उद्देश्य से प्रदेश के स्कूलों में मुख्यमंत्री छात्र परिवहन योजना शुरू की है। इस योजना के शुरू होने से रिमोट इलाके से आने वाले स्कूल के विद्यार्थियों को परिवहन का लाभ मिलेगा। उन्हें स्कूल तक आने तक सुविधा मिलेगी और स्कूल से घर जाने की भी सुविधा मिलेगी। इसके लिए पायलट प्रोजेक्ट शुरू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री छात्र परिवहन योजना क्या है?
5 नवंबर, 2023 को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल जिले के रतनगढ़ गांव में जनसंवाद कार्यक्रम में ‘छात्र परिवहन सुरक्षा योजना’ के शुरू करने की घोषणा की थी। इस योजना के तहत दूरदराज के गांव में 50 से अधिक विद्यार्थी होने पर स्कूल जाने के लिये अब परिवहन विभाग की ओर से बस सेवा उपलब्ध करवाई जाएगी। जिस गांव में 30 से 40 विद्यार्थी हैं वहां पर मिनी बस, जिस गांव में 5 से 10 विद्यार्थी हैं वहां पर ऑटो रिक्शा जैसी सुविधा मिलेगी। यह सुविधा विद्यार्थियों को नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। इसका पैसा जिला शिक्षा विभाग के माध्यम से खर्च किया जाएगा।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular