Sunday, March 3, 2024
Homeहरियाणागृह मंत्री अनिल विज का किसानों के दिल्ली कूच को लेकर बयान...
- Advertisment -

गृह मंत्री अनिल विज का किसानों के दिल्ली कूच को लेकर बयान , ‘‘बातचीत से बडे़-बड़े मसले हल हो जाते हैं  …….

- Advertisment -

चण्डीगढ। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों के दिल्ली कूच के संबंध में कहा कि ‘‘बातचीत से बडे़-बड़े मसले हल हो जाते हैं और यह मसला भी हल हो जाएगा’’। उन्होंने कहा कि ‘‘अपने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमें जो करना पडेगा, वह हम करेंगें’’। विज ने आज मीडिया कर्मियों द्वारा किसानों के दिल्ली कूच के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

केन्द्र सरकार के तीन मंत्रियों के साथ किसान संगठनों की पहले दौर की बातचीत हो चुकी – विज

उन्होंने कहा कि वैसे भी किसान संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बातचीत चल रही है और इसी कड़ी में केन्द्र सरकार के तीन मंत्री दिल्ली से चलकर चण्डीगढ आए हैं जिसके तहत पहले दौर की बातचीत हो चुकी है और दूसरे दौर की बातचीत होने जा रही है।

‘शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमें जो करना पड़ेगा, वह हम करेंगें’ – विज

हजारों किसान पंजाब से ट्रैक्टर लेकर दिल्ली की ओर कूच करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि ‘बातचीत अपनी जगह है और अपने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा करने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमें जो करना पड़ेगा, वह हम करेंगें’।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गरीब, महिलाएं, युवा और किसान पर फोकस- विज

विज ने कहा कि किसान अन्नदाता है और देश के लगभग 140 करोड़ लोगों का पेट भरता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी मानते है कि गरीब, महिलाएं, युवा और अन्नदाता (किसान) पर हमें फोकस करना होगा और इस संबंध में उन्होंने बल देने को कहा है।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular