Tuesday, June 25, 2024
Homeपंजाबलोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का आज समराला में शक्ति प्रदर्शन

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का आज समराला में शक्ति प्रदर्शन

- Advertisment -
- Advertisment -

लोकसभा चुनाव करीब हैं और राजनीतिक पार्टियों ने अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है। बीते दिनों जहां आम आदमी पार्टी ने खन्ना में घर-घर राशन योजना की शुरुआत कर आगामी चुनावों का बिगुल बजा दिया है, वहीं आज कांग्रेस का राज्य स्तरीय सम्मेलन समराला विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहा है। लुधियाना, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे जिसमें कहा जा सकता है कि कांग्रेस चुनाव से पहले अपनी ताकत दिखाने की कोशिश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक इस सम्मेलन में 38 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता हिस्सा ले सकते हैं, जिसकी सूची कांग्रेस ने पहले ही तैयार कर ली है। इस महासम्मेलन को लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का बिगुल भी माना जा रहा है क्योंकि आम आदमी पार्टी की ओर से खन्ना की दाना मंडी में एक बड़ी जनसभा की गई थी, जिसमें घर-घर राशन योजना की शुरुआत की गई और अरविंद केजरीवाल भी मौके पर पहुंचे।

हरियाणा में भी कांग्रेस को झटका दे सकती है BJP! पार्टी का दामन थाम सकते हैं ये 2 कद्दावर नेता

लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में भारत गठबंधन के तहत चल रहे समझौते की अटकलों को दोनों पार्टियों ने खारिज कर दिया है और दोनों पार्टियां कट्टर प्रतिद्वंद्वी की तरह एक-दूसरे के सामने खड़ी हो गई हैं। इस बीच काफी समय से मंडल स्तर पर कांग्रेस की बैठकें चल रही थीं और कांग्रेस नेता लगातार कार्यकर्ताओं को एकजुट कर रहे थे।

लुधियाना में भी रवनीत बिट्टू, भारत भूषण आशु और जिला अध्यक्ष संजय तलवार लगातार मंडल अध्यक्षों के साथ बैठक कर उन्हें एकजुट कर रहे हैं ताकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अपने निचले कैडर को पूरी तरह से मजबूत कर सके।

इन बैठकों के बाद ही राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। यह सम्मेलन समराला में होगा जिसमें न सिर्फ लुधियाना बल्कि आसपास के जिलों मोगा, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर आदि से भी कार्यकर्ता आएंगे। इस सम्मेलन में राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी को लेकर पंजाब कांग्रेस चिंतित है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular