Thursday, April 25, 2024
Homeदिल्लीअरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत ,1 अप्रैल तक रहेंगे ED की...

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत ,1 अप्रैल तक रहेंगे ED की रिमांड में

Delhi News :  दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal) को राहत नहीं मिली है। राउज अवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की ईडी रिमांड को एक अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। अब मामले की अगली सुनवाई एक अप्रैल को होगी। ईडी ने केजरीवाल की 7 दिन रिमांड मांगी थी। वहीं अदालत में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद थीं।

इससे पहले कोर्ट में ED ने कहा कि शराब घोटाले 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी गई थी। इस बात के पुख्ता सबूत हैं। ईडी ने कहा कि वह केस को लेकर जानकारी चाहती है। लेकिन केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। ईडी ने केजरीवाल की रिमांड मांगते हुए ED ने कहा  जो डिजिटल डेटा मिला है। उसकी भी जांच की जा रही है। अभी केजरीवाल का कुछ और लोगों से आमना सामना करना है।

वहीं केजरीवाल ने कोर्ट में दावा किया कि ईडी आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है। केजरीवाल ने कोर्ट में कहा कि अगर 100 करोड़ रुपये रिश्वत लिए गए हैं तो पैसे कहां गए।  ईडी के वकील ASG एसवी राजू ने कोर्ट में केजरीवाल के बोलने का विरोध किया। ईडी ने कहा कि केजरीवाल जो भी बोल रहे हैं वो सब कल्पना है। वहीं सीनियर एडवोकेट रमेश गुप्ता ने केजरीवाल की ओर से रिमांड की मांग का विरोध किया।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आम आदमी पार्टी  के मुखिया केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

- Advertisment -
RELATED NEWS

Most Popular