Sunday, March 3, 2024
Homeहरियाणारोहतकरोहतक में DC से मिलने पहुंचे 4 गांवों के नाराज ग्रामीण, जाने...
- Advertisment -

रोहतक में DC से मिलने पहुंचे 4 गांवों के नाराज ग्रामीण, जाने क्या है वजह

- Advertisment -

रोहतक। रोहतक में आज गांव बलियाणा, नौनंद, खेड़ी साध व खरावड़ के ग्रामीण DC से मिलने पहुंचे। वे इस बात से नाराज थे उन्हें रिहायशी प्लाट नहीं मिले हैं। रिहायशी प्लाट की मांग को लेकर वे DC से मिले। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल से वे प्लाट लेने के लिए धक्के खा रहे हैं। अभी तक उनके रिहायशी प्लाट नहीं मिले। उन्होंने प्लाट की मांग को लेकर नारेबाजी भी की।

DC से मिलने पहुंचे बलियाणा निवासी पूर्ण सिंह, संदीप, खरावड़ निवासी प्रमोद, प्रेम सिंह, नरेश कुमार, खेड़ी साध निवासी ईश्वर लघु सचिवालय में पहुंचे। उन्होंने कहा कि उनकी जमीन HSIIDC विभाग द्वारा अधिग्रहण की गई थी। जिसके बदले विभाग द्वारा किसानों को रिहायशी प्लाट दिए जाने थे। उन्हें आज तक नहीं मिले। कोर्ट ने सभी किसानों द्वारा सभी दस्तावेज जमा करवाने के करीब 6 माह में प्लाट आवंटित करने के निर्देश दिए थे।

उन्होंने कहा कि 2013 में उन्होंने सभी दस्तावेज जमा करवा दिए थे। इसके बाद भी किसी को प्लाट नहीं दिया गया। इसके बाद वे अधिकारियों के पिछले करीब 10 साल से चक्कर काट रहे हैं। इसी वर्ष जुलाई में वे DC से मिले थे। उस समय HSIIDC विभाग के अधिकारियों ने अगस्त में ड्रा करने की बात कही थी, लेकिन अभी तक प्लाट नहीं दिए गए। ग्रामीणों ने कहा कि 4 गांवों के करीब डेढ़ हजार से अधिक किसान अपने प्लाटों का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अधिकारी उन्हें धक्के खिला रहे हैं। ऐसे में वे जाए तो कहां जाएं। जब किसानों की जमीन अधिग्रहण करने की बात थी तो तुरंत ले ली, लेकिन अब प्लाट देने की बात आई तो विभाग देने में देरी कर रहा है।

- Advertisment -
- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular