Monday, September 23, 2024
Homeपंजाबपंजाब, हरभजन सिंह ईटीओ ने 70 करोड़ की लागत वाले रेलवे ओवर...

पंजाब, हरभजन सिंह ईटीओ ने 70 करोड़ की लागत वाले रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया

पंजाब, अमृतसर से तरनतारन पुरानी सड़क पर बढ़ती ट्रैफिक समस्या को देखते हुए लोगों की मांग को मुख्य रखते हुए पंजाब के लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, विधायक डाॅ. कश्मीर सिंह सोहल की मौजूदगी में ए-25 रेलवे लाइन (कक्का कांडयाला रेलवे लाइन) पर चार-तरफा ओवर ब्रिज की आधारशिला रखी गई।

इस मौके पर लोक निर्माण एवं बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने मीडिया को बताया कि ऐतिहासिक शहर तरनतारन में ट्रैफिक की समस्या बढ़ती जा रही है और लाखों श्रद्धालु श्री दरबार साहिब तरनतारन में माथा टेकने आते हैं।

लेकिन ट्रैफिक समस्या के कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि चार लेन के रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण पर करीब 70 करोड़ रुपये की लागत आएगी और यह ब्रिज 770 मीटर लंबा और 5.5 मीटर चौड़ा होगा। मंत्री ईटीओ ने कहा कि करीब डेढ़ साल के अंदर ओवरब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा और लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। पिछले मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ विधायक डाॅ. उन्होंने कश्मीर सिंह सोहल द्वारा हलके में किए जा रहे विकास कार्यों की भी सराहना की।

पंजाब में अगले तीन दिनों तक नहीं होगी बारिश

विधायक ने पत्रकारों को दी जानकारी। कश्मीर सिंह सोहल ने कहा कि हलका वासी पिछले कई सालों से रेलवे ओवर ब्रिज की मांग कर रहे थे, जिसे आज मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने पूरा कर हलका वासियों को बड़ी राहत दी है। जिस पर उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ का भी धन्यवाद किया।

विधायक ने कहा है कि हर दिन हजारों श्रद्धालु श्री दरबार साहिब में माथा टेकने आते थे और ट्रैफिक समस्या के कारण उन्हें विभिन्न कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। विधायक सोहल ने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए शहर में नए पार्क बनाए जा रहे हैं, एलईडी लाइटें लगाई जा रही हैं।

सचखंड रोड पर स्थित कूड़े के ढेर को भी हटाया जा रहा है। विधायक ने कहा कि जंडियाला रोड रेलवे लाइन पर भी रेलवे ओवर ब्रिज बनाने के लिए सरकार को लिखा गया है, जिसे भी मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान जल्द ही पूरा करा देंगे।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular