Thursday, September 19, 2024
Homeपंजाबपंजाब, सीएम मान आज 'खेदां वतन पंजाब की' के तीसरे सीजन करेंगे...

पंजाब, सीएम मान आज ‘खेदां वतन पंजाब की’ के तीसरे सीजन करेंगे लॉन्च

पंजाब,’खेदां वतन पंजाब की’ के तीसरे सीजन का उद्घाटन पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान 29 अगस्त को स्थानीय वॉर हीरोज स्टेडियम में करेंगे। गौरतलब है कि दो महीने से अधिक समय तक चलने वाली इस बड़े पैमाने की खेल प्रतियोगिता की शुरुआत हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन और राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर की जाएगी।

इस खेल मेले में इस बार 37 खेलों की नौ आयु श्रेणियों में लगभग पांच लाख एथलीट पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे और विजेताओं को 9 करोड़ रुपये से अधिक के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। ‘खेदां वतन पंजाब की’ में पहली बार पैरा स्पोर्ट्स में एथलेटिक्स, बैडमिंटन और पावरलिफ्टिंग को भी शामिल किया गया है। पंजाब के पैरा एथलीट इन तीन श्रेणियों में पेरिस पैरालिंपिक में भाग ले रहे हैं।

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर संगरूर जतिंदर जोरवाल ने उद्घाटन समारोह की तैयारियों के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित कर रहा है कि समारोह के सफल समापन के लिए उचित व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के अलावा पंजाब के कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों, चेयरमैन और ओलंपियनों को पूरे सम्मान के साथ इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजे गए हैं।

हिसार नगर निगम में कर्मचारी व अधिकारी नहीं पहन सकेंगे जींस ,आयुक्त वैशाली शर्मा ने जारी किये सख्त आदेश

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सभी वर्ग के दर्शकों के लिए सीटें आरक्षित की गई हैं और कार्यक्रम का आनंद लेने के लिए दर्शक शाम पांच बजे से पहले अपनी-अपनी सीटों पर बैठ जाएं. उन्होंने जोर देकर कहा कि सुरक्षा कारणों से शाम पांच बजे के बाद दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों के वाहनों के लिए स्थानीय रणबीर कॉलेज के मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जबकि स्कूलों और कॉलेजों के छात्रों को ले जाने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था पुरानी कैरों फैक्ट्री साइट पर की गई है। उन्होंने कहा कि विधायकों, चेयरमैन और ओलंपियनों के लिए बनासर बाग में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular