Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपीएम की बैठक से पहले पंजाब के अधिकारी हाई अलर्ट पर! मुख्य...

पीएम की बैठक से पहले पंजाब के अधिकारी हाई अलर्ट पर! मुख्य सचिव ने डीजीपी को लिखा पत्र

पंजाब, देशभर में चल रही एनएचएआई परियोजनाओं के तहत पंजाब में जमीन अधिग्रहण में काफी दिक्कतें आ रही हैं, जिसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस समस्या के समाधान के लिए कमान संभालनी शुरू कर दी है। इसके तहत अब प्रधानमंत्री ने 28 अगस्त को बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री की बैठक से पहले पंजाब के अधिकारी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं।

दरअसल, मुख्य सचिव ने डीजीपी को पत्र लिखा है। इस पत्र में लिखा है कि मलेरकोटला और कपूरथला में जमीन अधिग्रहण नहीं किया जा रहा है। तत्काल पुलिस बल भेजने का आदेश दिया गया है। अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस हाईवे के तहत मलेरकोटला जिले में 1.34 किमी और कपूरथला जिले में 125 किमी जमीन पर मंगलवार को हर हाल में कब्जा लेने का आदेश दिया गया है।

MP News, हिनौती गौधाम में 15 हजार से अधिक गौवंशों को मिलेगा आश्रय

28 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली जम्मू कटरा हाईवे पर बैठक कर रहे हैं। इस बैठक से पहले हर हाल में जमीन एनएचआई को सौंपने का आदेश है। इसके साथ ही हाईकोर्ट के नियमों को भी लागू करने के आदेश दिए गए हैं। प्रशासनिक सचिव को अलग से पत्र लिखा गया है। हाईकोर्ट के आदेशों का पालन न होने पर हाईकोर्ट शपथ पत्र मांग रहा है। इसलिए हाई कोर्ट के आदेशों का समय से और उचित तरीके से पालन किया जाना चाहिए।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular