Friday, September 20, 2024
Homeपंजाबपंजाब में फिर बढ़ा तापमान, आज बारिश की संभावना कम!

पंजाब में फिर बढ़ा तापमान, आज बारिश की संभावना कम!

पंजाब, पंजाब में पिछले कुछ दिनों से गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को भी पंजाब में बारिश की संभावना बहुत कम है। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही कहा गया है कि पठानकोट, गुरदासपुर, कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर और मोहाली में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का मानना ​​है कि मंगलवार और बुधवार को मानसून फिर से सक्रिय हो सकता है।

सुस्त मानसून के कारण पंजाब में रविवार को तापमान बढ़ गया. राज्य का औसत तापमान 2.2 डिग्री अधिक पाया गया। इसके साथ ही राज्य का सबसे अधिक तापमान फरीदकोट में 38.7 डिग्री दर्ज किया गया। पंजाब में इस सीजन में कम बारिश ने चिंता बढ़ा दी है। पंजाब में 1 जून से 25 अगस्त तक 34 फीसदी कम बारिश हुई है।

MP News, बस्तियों में समस्याओं का समाधान करने पहुँचे ऊर्जा मंत्री तोमर

इस पूरे सीजन में अब तक 226.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि अब तक 341.7 मिमी बारिश हो जानी चाहिए थी। इसके साथ ही अगस्त महीने ने भी पंजाब को निराश किया है। मौसम विभाग ने पंजाब को सामान्य श्रेणी में रखा है, लेकिन अगस्त महीने में भी 15 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है। यहां 125.8 मिमी बारिश की जगह सिर्फ 107.2 मिमी बारिश हुई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular