Thursday, September 19, 2024
Homeदिल्लीShikhar Dhawan: शिखर धवन ने क्रिकेट से लिया संन्यास , भावुक होते...

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने क्रिकेट से लिया संन्यास , भावुक होते हुए बोले – प्यार और समर्थन देने के लिए धन्यवाद

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है। दरअसल शिखर पिछले डेढ़ साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। जिसको लेकर उन्होंने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

इसको लेकर शिखर धवन ने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी. शिखर ने लिखा, मैं अपने क्रिकेट के सफ़र का यह अध्याय समाप्त कर रहा हूं. तो मैं अपने साथ अनगिनत यादें लेकर जा रहा हूं. प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! जय हिंद!

इसके साथ उन्होंने ने वीडियो पोस्ट कर कहा,” नमस्कार आज मैं एक ऐसे मोड़ पर खड़ा हूं जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें नजर आती है. मेरी हमेशा से एक ही मंजिल थी कि मैं इंडिया के लिए खेलूं. जो कि हुआ भी. जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं. सबसे पहले मेरी फैमिली, मेरे बचपन के कोच। जिनके अंडर मैंने क्रिकेट सीखी. मैं इंटरनेशनल क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं. मैं बीसीसीआई का भी बहुत शुक्रगुजार हूं. जिन्होंने मुझे मौका दिया।

 

धवन ने भारत की तरफ से 167 वनडे, 68 टी20 और 34 टेस्ट मैच खेले हैं. टेस्ट में 7 शतक के साथ उनके नाम 2315 हैं जबकि वनडे में 17 शतकीय पारी की बदौलत 6782 रन बनाए हैं. टी20 में धवन ने 11 हाफ सेंचुरी जड़ते हुए 1759 रन बनाए हैं. धवन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ ही खेला था. इसके बाद से उन्हें टीम इंडिया में कभी मौका नहीं मिला.

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular