Wednesday, October 23, 2024
Homeपंजाबपंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में पिछले साल के मुकाबले इस बार कम बारिश हुई है। पिछले कुछ दिनों में पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया है। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में फिर से अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 14 अगस्त को पठानकोट, होशियारपुर और रोपड़ में भारी बारिश हो सकती है, जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही बाकी जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में अभी भी 33 फीसदी बारिश की कमी है, जो आने वाले दिनों में पूरी होने की संभावना है। रविवार को हुई बारिश से राज्य के तापमान में काफी गिरावट आई है।

सीएम मान आज विभिन्न विभागों के 417 कर्मचारियों को देंगे नियुक्ति पत्र

मंगलवार को मौसम विज्ञान केंद्र चंडीगढ़ द्वारा जारी विभिन्न जिलों के तापमान रिपोर्ट में भी यह गिरावट देखी गई। रिपोर्ट के मुताबिक, चंडीगढ़ का तापमान 33.8, अमृतसर का 33.6, लुधियाना का 32.8, पटियाले का 33.4, पठानकोट का 32.6, फरीदकोट का 32.5, गुरदासपुर का 34.5, फतेहगढ़ साहिब का 32.7 और मोहाली का तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला, एसएएस नगर और मालेरकोटला में बारिश की संभावना जताई है।

- Advertisment -
RELATED NEWS
- Advertisment -

Most Popular